अफगानिस्तान में विशेष बलों के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 01:40:03 PM
Six terrorist stacks in encounter with special forces in Afghanistan

काबुल।  अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में सेना के कमांडो के तालिबानी आतंकवादियों के ठिकाने पर कार्रवाई में कम से कम छह आतंकवादी मारे गये और नौ अन्य गिरफ्तार कर लिये गये। रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि अफगानिस्तानी सेना के विशेष अभियान कोर के जवानों ने प्रांतीय राजधानी कुंदुज शहर के बाहरी इलाके में स्थित काकर गांव में तालिबानी ठिकाने पर छापा मारा। तालिबानी ठिकाने के पास पहुंचने पर आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके जवाब में उन्होंने भी कार्रवाई की। मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गये। 

बयान के मुताबिक सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आठ रॉकेट और आठ बारूदी सुरंग भी तबाह की गयी। सुरक्षा बलों को इस दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ। तालिबान ने हाल ही में अफगानिस्तान में भहसा तेज करने की घोषणा की है। यह मौसम स्थानीय तौर पर लड़ाई के समय के रूप में जाना जाता है। एक अन्य घटना में मंगलवार तडक़े पड़ोसी प्रांत ताखर में आतंकवादियों ने चाह अब जिले में अफगान बॉर्डर फोर्स के एक शिविर पर हमला कर दिया। दोनों पक्षों के मुठभेड़ अभी जारी है। जान-माल के नुकसान की अब तक कोई रिपोर्ट नहीं है। 
एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.