घोर विरोधी ट्रम्प और रोम्नी मिले, वैश्विक मामलों पर चर्चा की

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 04:21:42 PM
घोर विरोधी ट्रम्प और रोम्नी मिले, वैश्विक मामलों पर चर्चा की

न्यूयार्क। उदारवादी रिपब्लिकन नेता मिट रोम्नी ने अपने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और घोर विरोधी डोनाल्ड ट्रम्प से आज मुलाकात की और दूरगामी महत्व के वैश्विक मामलों पर चर्चा की जबकि रोम्नी को अगला विदेश मंत्री बनाए जाने की खबरों का बाजार गरम है।

वर्ष 2012 के लिए राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार और इस साल चुनाव के दौरान पार्टी के अंदर ट्रम्प के सर्वाधिक मुखर आलोचक रहे रोम्नी ने न्यूजर्सी के बेडमिंस्टर स्थित ट्रम्प के निजी गोल्फ कोर्स में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से मुलाकात की। अकेले में हुई यह मुलाकात करीब एक घंटे चली।

मुलाकात के बाद रोम्नी ने कोई संकेत नहीं दिया कि क्या उन्हें ट्रम्प की सरकार में किसी पद की पेशकश हुई है या वह कोई भूमिका स्वीकार करेंगे अथवा नहीं। 

उन्होंने पत्रकारों को बताया, हमने विश्व के विभिन्न क्षेत्रों के संदर्भ में दूरगामी महत्व की चर्चा की जहां अमेरिका के हित वास्तविक महत्व के हैं। रोम्नी ने कहा, हमने उन क्षेत्रों पर चर्चा की और उन विषयों पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किए - एक बहुत ही गहरी एवं गहन चर्चा।

प्राइमरी चुनाव के दौरान ट्रम्प को ‘कौनमैन’ कहने वाले रोम्नी ने कहा कि उन्हें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से बात करने का मौका मिला और वह आगामी प्रशासन तथा जो काम नया प्रशासन करने जा रहा है उसकी बाट जोह रहे हैं।

रोम्नी से मुलाकात के आखिर में ट्रम्प निकले। उन्होंने कहा, ‘‘यह शानदार थी। उन्होंने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।
कयास लगया जा रहा है कि ट्रम्प अपने प्रशासन में रोम्नी को विदेश मंत्री बनाने पर विचार कर रहे हैं। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रोम्नी ट्रम्प के प्रशासन के लिए सूचना, वैश्विक साख, स्थिर चित्त स्वभाव और योग्यता ले कर आएंगे।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.