संयुक्त राष्ट्र 17 देशों में उत्तर कोरिया के 35 साइबर हमलों की जांच कर रहा है

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2019 02:50:56 PM
United Nations is investigating 35 cyber attacks of North Korea in 17 countries

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञों का कहना है कि वे 17 देशों में उत्तर कोरिया के कम से कम 35 साइबर हमलों के मामलों की जांच कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उसने विनाशकारी हथियार बनाने के लिए अवैध रूप से धन जुटाने के लिए इन साइबर हमलों को अंजाम दिया है।


‘एपी’ ने पिछले सप्ताह विशेषज्ञों की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा था कि उत्तर कोरिया ने वित्तीय संस्थानों और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों के खिलाफ रिपीट के खिलाफ अत्याधुनिक साइबर गतिविधियों को अंजाम देकर कम से कम दो अरब डॉलर हासिल किए हैं।

इस संदर्भ में ‘एपी’ को हाल ही में मिली विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया ने सबसे अधिक 10 साइबर हमले पड़ोसी दक्षिण कोरिया पर किए। इसके बाद तीन भारत पर और बांग्लादेश तथा चिली पर दो-दो हमले किए।

रिपोर्ट के अनुसार कोस्टा रिका, गाम्बिया, ग्वाटेमाला, कुवैत, लाइबेरिया, मलेशिया, माल्टा, नाइजीरिया, पोलैंड, स्लोवेनिया, दक्षिण अफ्रीका, ट्यूनीशिया और वियतनाम पर एक-एक साइबर हमले हुए। विशेषज्ञों का कहना है कि वे इन हमलों की जांच संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों के उल्लंघन के तौर पर कर रहे है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.