राशिफल 2017 : जानें नया साल अपनी झोली में आपके लिए क्या-क्या लेकर आ रहा है

Samachar Jagat | Friday, 16 Dec 2016 05:03:15 PM
Annual Horoscope 2017

साल 2017 जल्द ही शुरू होने वाला है, नया साल अपनी झोली में आपके लिए क्या-क्या लेकर आ रहा है। रोजगार, प्रेम, स्वास्थ्य और बिजनेस के हिसाब से ये साल आपके लिए कैसा रहेगा आइए डालते हैं इस पर एक नजर....

मेष राशि :-

मेष राशि के जातकों के लिए ये साल बहुत कुछ लेकर आ रहा है। इस वर्ष आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है, विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। बिजनेस करने वालों को इस साल अच्छा मुनाफा होगा। विधार्थियों को अध्ययन क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। आपका वैवाहिक जीवन काफी बेहतरीन रहने की संभावना है, प्रेम-प्रसंगों को लेकर यह वर्ष कुछ अनुकूल नज़र नहीं आ रहा है। प्रेमी के साथ आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा। सेहत के मामले में ये साल आपके लिए काफी बेहतर रहेगा। कुल मिलाकर थोड़े उतार-चढ़ावों के अलावा ये साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

वृष राशि :-

साल 2017 आपके लिए खुशियों से भरा होगा, यदि जीवनसाथी के साथ सच्चा प्यार एवं स्नेह है तो सब कुछ सुचारु रुप से चलेगा। आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा तथा साथी के साथ सुखमय पल व्यतीत करेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबारियों को तत्काल मुनाफा नहीं होगा परन्तु कुछ समय में लाभ मिल सकता है। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। आप अंदर से खुश महसूस करेंगे तो आपको सफलता भी प्राप्त होगी। आर्थिक रुप से यह साल मददगार साबित होगा।

मिथुन राशि :-

इस वर्ष आपको नौकरी में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। प्रमोशन व उच्च पद की प्राप्ति भी संभव है। बिज़नेस करने वाले बंधुओं को अच्छा-ख़ासा लाभ मिलने के संकेत नज़र आ रहे हैं। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। छात्रों की शिक्षा बढ़िया रहने के आसार हैं, कुछ विद्यार्थी उच्च शिक्षा पाने के लिए विदेश का रुख भी कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन काफी सुखद रहने की संभावना है, जीवनसाथी का भरपूर सुख व सहयोग आपको मिलता रहेगा। संतान के इच्छुक दंपतियों की मुराद इस दौरान पूरी हो सकती है। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने के भी योग बन रहे हैं।

कर्क राशिफल :-

साल 2017 में उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बनी रहेगी। नौकरी के चलते आप लगातार यात्राएं कर सकते हैं। ये यात्राएं आपके लिए बहुत फ़ायदेमंद साबित होंगी। सितंबर से आपको प्रमोशन मिलने की संभावना दिख रही है। बिज़नेस को लेकर आप लोन ले सकते हैं। आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा, छात्रों की शिक्षा मिलीजुली रहेगी। वैवाहिक जीवन में थोड़ी नीरसता रह सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा, इस साल आप अपने अनेक कार्यों को समय से पूरा कर पाएंगे।

सिंह राशि :-

यह साल आपके लिए किसी उपहार से कम नहीं है, आपके जीवन का हर पहलू सही दिशा में जा रहा है। जीवनसाथी एवं परिवारजन से आपके संबंध मधुर रहेंगे। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति काफी हद तक अच्छी रहेगी। धन में वृद्धि के साथ जमा पूंजी में भी बढ़ोतरी होगी। आपके प्रेम संबंध में सुधार होगा, वहीं अविवाहितों के विवाह के योग इस साल बन रहे हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ सभी सुखों का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य के हिसाब से भी ये साल आपके लिए अच्छा साबित होगा।

अगर आप भी कर रहे हैं ये काम तो आपके लिए खुल चुका है नरक का द्वार

कन्या राशि :-

इस वर्ष आपको तरक़्क़ी मिलने की पूरी संभावना है, व्यापारियों को भी व्यवसाय में लाभ होगा। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहने की संभावना है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम प्राप्त होने के संकेत हैं। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आप दोनों में आपसी प्रेम दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह साल सामान्यतौर पर अनुकूल रहने वाला है। सेहत दुरुस्त बनी रहेगी और आप मानसिक रुप से ख़ुशी महसूस करेंगे।

तुला राशि :-

इस साल नौकरी में आपको कोई अचानक लाभ या तरक़्क़ी मिलने की संभव है। अगर नौकरी में परिवर्तन करने के बारे में आप सोच रहे हैं तो वह इस अवधि में संभव है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा कम ही लगेगा। अगर आप जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें तो पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलता रहेगा। प्रेमियों में किसी कारण से एक-दूसरे के साथ मुलाकात या बातचीत के दौर में कमी आएगी। प्रयास करने पर भी सफलता न मिलने से आपकी व्याकुलता में वृद्धि होगी। अपनी सेहत का ध्यान रखना भी आपके लिए ज़रुरी है।

वृश्चिक राशि :-

इस वर्ष आपकी पारिवारिक ख़ुशियों में वृद्धि होने के संकेत हैं। छात्रों के लिए यह समय श्रेष्ठ रहेगा। उन्हें कम परिश्रम से ज्यादा लाभ मिलने की संभावना रहेगी। आपको अपने कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा मिलनी भी संभव है। जिस भी कार्य में आप हाथ डालेंगे उसमे पूर्ण सफलता मिल सकती है। मित्रों व भाई-बहनों के सहयोग से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको आर्थिक लाभ संभव है। आपके जीवनसाथी को अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। वैवाहिक जीवन की गाड़ी उत्तम रुप से चलती रहेगी, इस साल आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने की संभावना है। मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य तीव्र गति से आगे बढ़ेंगे।

धनु राशि :-

इस साल आपको खान पान का खास ख्याल रखना होगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह साल अनुकूल है। अगस्त तक आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। इसके पश्चात परिस्थितियों में बदलाव होगा। लोगों से वाद विवाद करने से परहेज करें। व्यवहार में परिवर्तन आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। व्यापारियों के लिए इस साल थोड़ी निराशा हाथ लगेगी।

स्त्रियों के वक्षस्थल से जानें उनके स्वभाव के बारे में

मकर राशि :-

इस साल व्यवसाय के क्षेत्र में आपको परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। आप कोई नया व्यापार भी शुरु कर सकते हैं। आप मानसिक रूप से काफी सबल रहेंगे। आपकी सूझ-बूझ व निर्णयशक्ति अच्छी रहेगी। जिसका कहीं न कहीं फायदा आपको मिल सकता है। छात्रों के लिए यह समय बहुत शुभ रह सकता है। उन्हें कोई असाधारण सफलता प्राप्त होने की पूर्ण सम्भावनाएं हैं। वैवाहिक जीवन के लिए भी यह समय एक नया सवेरा ला सकता है। जीवनसाथी को परिवार व समाज में काफी मान-सम्मान व प्रतिष्ठा मिलने की सम्भावना है। अगर आप किसी के आगे अपना प्रेम प्रस्ताव रखने की सोच रहे हैं तो इससे बेहतर समय और क्या हो सकता है। इस साल स्वास्थ्य के लिहाज से सतर्क रहना आपके लिए ज़रुरी होगा।

कुंभ राशि :-

इस वर्ष आप काफी ऊर्जावान और सक्रिय रहने वाले हैं। आपके रुके हुए कार्य इस दौरान फिर से रफ़्तार पकड़ सकते हैं। नौकरी को लेकर आपकी लंबी दूरी की यात्राएं संभव हैं। वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण बीतने के आसार हैं। जीवनसाथी की सहानुभूति इस दौरान कुछ अधिक रहेगी और वह आपके हर कार्य में आपको पूर्ण सहयोग देंगे। इस साल सेहत को लेकर अचानक कुछ शारीरिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

मीन राशि :-

राहु के छठे भाव से गोचर करने के कारण आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। आपकी संघर्ष क्षमता में इजाफा होगा। नौकरी में प्रमोशन व मान-सम्मान प्राप्त होने की उम्मीद है। नौकरी के शुरूआती दिनों में कुछ परेशानी हो सकती है हालांकि सफलता आपको जरुर मिलेगी। कारोबारियों को माह अगस्त के बाद सफलता मिलेगी। प्रेम संबंध में भी अगस्त के बाद भी सुखद परिणाम आएंगे। इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन इसके लिए आपको नियमित व्यायाम और कसरत को अपनी जिंदगी में शामिल करना होगा।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

राम के अलावा इस महान योद्धा ने रावण को किया था युद्ध में परास्त

New Year 2017 : नए साल की छुट्टियों और त्योहारों पर डालें एक नजर

मल मास प्रारम्भ : आज से 14 जनवरी तक तिथी अनुसार इन चीजों का करें दान

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.