जानिए! घर की किस दिशा में लगाना चाहिए अशोक का वृक्ष

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2016 10:28:19 AM
Ashoka tree should in the north of the house

वास्तुशास्त्र में अशोक के पेड़ को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। अशोक के पेड़ को घर के बाहर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और हमेशा घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। अशोक के पेड़ को घर में किस दिशा में लगाना चाहिए इसके बारे में वास्तुशास्त्र में बताया गया है ....

प्रथम विश्व युद्ध था महाभारत का युद्ध

वास्तुशास्त्र के अनुसार अशोक का वृक्ष घर में उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। जिससे गृह में सकारात्मक ऊर्जा का संचारण बना रहता है। घर में अशोक के वृक्ष होने से सुख, शान्ति एवं समृद्धि बनी रहती है एवं अकाल मृत्यु नहीं होती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार अशोक का पेड़ घर में लगाने से परिवार की महिलाओं की शारीरिक व मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होती है। यदि महिलाऐं अशोक के वृक्ष पर प्रतिदिन जल अर्पित करती रहें तो उनके वैवाहिक जीवन में सुखद वातावरण बना रहता है।

जनमेयज ने क्यों किया सांपों को सृष्टि से समाप्त करने के लिए सर्पमेध यज्ञ

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के बाहर दरवाजे पर अशोक के पत्तों की बंदनवार बांधने से नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाती है।

जिन बच्चों को पढ़ाई करने के बाद भी कुछ याद नहीं रहता हो उन्हें प्रतिदिन कुछ समय अशोक के पेड़ के नीचे बैठकर अध्ययन करना चाहिए इससे उनकी याददाश्त बढ़ेगी।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

क्या आपको पता है पांडवों ने खाया था अपने मृत पिता के शरीर का मांस?

भगवान कृष्ण ने क्यों किया कर्ण का अंतिम संस्कार

भगवान गणेश ने क्यों दिया गीता का उपदेश



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.