घर में बांसुरी रखने से होते हैं ये लाभ

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:00:10 PM
घर में बांसुरी रखने से होते हैं ये लाभ

यदि घर में रहने वाले लोग प्रतिदिन आपस में लड़ाई-झगड़ा करते हैं तो समझ लेना चाहिए कि यह वास्तुदोष के कारण हो रहा है। लड़ाई-झगड़ा नकारात्मक ऊर्जा से उत्पन्न होता है। ऐसे में घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवाना बहुत आवश्यक है। इसके लिए आपको घर में इन वस्तुओं को रखना होगा। इन वस्तुओं को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है।

बांसुरी भगवान कृष्ण का बहुत ही प्रिय वाद्य यंत्र है, बांसुरी भी एक अवतार है जो मानव के सौभाग्य और ऐश्वर्य का सूचक भी है। वास्तुशास्त्र के अनुसार बांसुरी को आप घर में किसी भी दिशा में लगाएं तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप मोर पंख को अपने घर के अंदर साफ शुद्ध स्थान में रखते है तो निश्चित रूप से आपके घर के साथ ही साथ आसपास की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

यदि आप कमरे के दक्षिण-पश्चिम कोण पर आलमारी रखते है तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।  

घर के मुख्य द्वार पर गणेश प्रतिमा नहीं लगानी चाहिए बल्कि अगर यहां चांदी का स्वास्तिक लगाते हैं तो घर के अंदर नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होगा।

आपके मकान के मुख्य द्वार के सामने शौचालय या रसोईघर का दरवाजा होना या मुख्य द्वार के आगे दीवार या खंभा होना ठीक नहीं माना जाता है।

 

 
loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.