वैशाख पूर्णिमा की रात को करें ये अचूक उपाय, नहीं करना पड़ेगा धन की कमी का सामना

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 02:40:16 PM
Take these precise measures on the night of vaishakha purnima Do not have to face the lack of money

धर्म डेस्क। हिंदू धर्म में वैशाख मास की पूर्णिमा को बहुत महत्व दिया जाता है, लोग इस दिन मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करते हैं। वहीं कुछ लोग इस दिन गंगा स्नान कर पुण्य कमाते हैं। इस बार वैशाख पूर्णिमा 18 मई यानि कल पड़ रही है। इस दिन दान-पुण्य के साथ अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो ये बहुत ही प्रभावकारी सिद्ध होते हैं। हम आपको यहां वैशाख पूर्णिमा पर किए जाने वाले एक खास उपाय के बारे में बता रहे हैं जिसे करने से व्यक्ति पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती है। आइए जानते हैं इस उपाय के बारे में ................

इस शिव मंदिर में आकर एक अंग्रेज की पत्नी की मनोकामना हुई थी पूरी, पति से मिलने के बाद करवाया मंदिर का जीर्णोद्धार

वैशाख मास की पूर्णिमा की रात को मंदिर में चौकी रखें और इसके ऊपर लाल कपड़ा बिछाएं। इसके बाद इस पर जल से भरा हुआ कलश रखें और कलश पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं। कलश के जल में थोड़े से चावल, दूर्वा और एक रूपए का सिक्का डालें और कलश के मुंह को किसी बर्तन से ठंक दें। 

महाभारत के युद्ध की वजह थी ये स्त्री, माता के गर्भ ने नहीं अग्निकुंड से हुआ था इसका जन्म

इसके बाद कलश के ऊपर के बर्तन में चावल भरकर इस पर ​श्रीयंत्र स्थापित करें और इसके सामने दीपक जलाकर इस श्रीयंत्र की विधि-विधान से पूजा करें। पूजा के बाद इस श्रीयंत्र को तिजोरी में रख दें। आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और तिजोरी कभी भी धन से खाली नहीं रहेगी। ध्यान रखें इसके बारे में किसी से चर्चा ना करें वरना आपका कार्य सिद्ध नहीं होगा। 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

सत्यवती ने इन तीन शर्तों को पूरा करने के बाद किया था ऋषि पाराशर के प्रेम को स्वीकार, जानिए क्या था इसका महाभारत से संबंध

जिस घर में होता है ये यंत्र उस घर में कभी नहीं होती धन की कमी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.