विवाह में हो रही है देरी तो सोमवार के दिन करें ये उपाय

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2017 10:17:43 AM
These measures have delayed getting married

अगर किसी का विवाह नहीं हो रहा होता है तो उसे भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने के लिए कहा जाता है। कई कन्याएं उत्तम वर पाने के लिए सोलह सोमवार का व्रत भी करती हैं। वहीं अगर विवाह में देरी हो रही है या बनते-बनते बात बिगड़ जाती है तो सोमवार के दिन कुछ खास उपाय करने से इन बाधाओं को दूर किया जा सकता है। आइए आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में......

इस ताले के खुलते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत

प्रथम उपाय :-

अगर विवाह नहीं हो रहा है तो शुक्ल पक्ष के पहले सोमवार को व्रत करें, आकड़े के पौधे के आठ पत्तों से भोलेनाथ की पूजा करें। पूजा के बाद सात पत्ते भगवान शिव पर चढ़ा दें और आठवे पत्ते पर अपना नाम लिखकर शिवजी के चरणों में रख दें, जब तक विवाह न हो ये पूजा करते रहें, जल्द ही विवाह के योग बनेंगे।

दूसरा उपाय :-

विवाह योग्य लड़की-लड़के सोमवार के दिन एक किलो चने की दाल और सवा लीटर दूध किसी जरुरतमंद को दान में दें।

क्या आप जानते हैं बिछिया पहनने के वैज्ञानिक कारणों के बारे में

तीसरा उपाय :-

अगर किसी लड़की की शादी की बात बनते-बनते रह जाती है तो जब लड़की के घर वाले उसकी शादी की बात करने जा रहे हों तो वह अपने बाल खुले रखे और लाल कपड़े पहनकर शादी की बात करने जा रहे लोगों को मिठाई खिलाए। ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

घर की इन जगहों पर नहीं लटकाना चाहिए कैलेंडर

जानिए क्यों नमक को कपड़े में बांधकर लटकाया जाता है दरवाजे पर

संतान के लिए कष्टकारी होता है इस दिशा का वास्तुदोष



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.