माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 02:56:49 PM
 these measures will be done on Friday To make happy Mata Lakshmi

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी का व्रत भी किया जाता है। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का पूजन और व्रत करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और घर में सुख-शाति आती है। धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं। इन उपायों को अगर शुक्रवार के दिन किया जाए तो माता लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती हैं।

पैसों की तंगी को दूर करने के लिए करें ये उपाय

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपाय :-

शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

इस दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। बत्ती में रुई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें साथ ही दीए में थोड़ी सी केसर भी डाल दें।

शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

जन्म की तारीख का योग बताता है कैसा होगा आपका भविष्य

शुक्रवार के दिन दान देने का भी विशेष महत्व है इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को दान करें। सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करें तो और शुभ रहेगा।

शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिटक दें व श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें। इससे धन लाभ होने लगेगा।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

चांदी से जुड़े ये उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

कहीं आपके अवगुण तो नहीं बन रहे आपकी असफलता का कारण

ईशान कोण के लिए कुछ खास वास्तु टिप्स



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.