बड़े काम की हैं ये चीजें, घर में रखने से होता है धन लाभ

Samachar Jagat | Sunday, 05 Aug 2018 10:06:55 AM
These things are done by keeping them in the house.

धर्म डेस्क। वास्तुशास्त्र में धन-दौलत प्राप्ति के लिए कई तरीके बताए गए हैं, जो पैसे को जल्द आकर्षित करते हैं। यह उपाय कई प्रकार से ऊर्जा को आकर्षित करते हैं, जिसका केंद्र धन समृद्धि ही होता है। हम आपको बता रहे हैं घर में कौनसी पांच चीजों को रखने से कभी धन की कमी नहीं होती है।  

धन और सुख में बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखना वास्तु के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है।

वास्तु के अनुसार गणेश जी की प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मुख्य द्वार पर गणेश की जी दृष्टि रहे। प्रतिमा नहीं होने पर तस्वीर भी लगा सकते हैं।

वास्तु़शास्त्र के अनुसार धन में वृद्धि के लिए लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर भी जरूर लगानी चाहिए। लक्ष्मी धन का सुख देती हैं लेकिन आय के बिना धन का सुख संभव नहीं है। आय कुबेर महाराज प्रदान करते हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं। कुबेर महाराज उत्तर दिशा के स्वामी हैं इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए।

वास्तु विज्ञान के अनुसार शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्भुत क्षमता होती है। जहां नियमित शंख का घोष होता है वहां के आस-पास की हवा भी शुद्व और सकारात्मक हो जाती है।

जिन घरों में देवी लक्ष्मी के हाथों में शोभा पाने वाला दक्षिणवर्ती शंख होता है वहां लक्ष्मी स्वयं विराजमान रहती हैं। ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है।

वास्तु के अनुसार शंख को लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान में रखना चाहिए और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए।

नारियल को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। इनमें एकाक्षी नारियल बहुत ही शुभ होता है। जिस घर में इसकी नियमित पूजा होती है वहां नकारात्मक शक्तियां नहीं ठहरती हैं। घर में दिनानुदिन उन्नति होती रहती है।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.