सुख-समृद्धि में बाधा उत्पन्न करती हैं घर में रखीं ये चीजें

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 09:42:27 AM
These things should not be kept in the house, it stops the arrival of wealth

धर्म डेस्क। वास्तुशास्त्र में कुछ चीजों को अशुभ माना जाता है, ये चीजें अगर घर में हों तो घर का वास्तु सही नहीं रहता है। जिसके कारण घर के सदस्यों को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। किन चीजों को घर में रखना अशुभ माना जाता है, आइए आपको बताते हैं इसके बारे में  .............

कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिन्हें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता हैै। ये तस्वीरें हैं महाभारत के युद्ध की फोटो, नटराज की मूर्ति, डूबती हुई नाव या जहाज, फव्वारे, हिंसक जंगली जानवरों की फोटो आदि। ये माना जाता है कि जिन घरों में ऐसी तस्वीरें लगी होती हैं ऐसे घरों में नकारात्मक शक्तियां अपना घर बना लेती हैं। जो घर की सुख-समृद्धि में बाधा उत्पन्न करती हैं।

कुछ लोगों को घर में कबाड़ और पुराना टूटा-फूटा सामान रखने की आदत होती है, आपको बता दें कि कबाड़ को घर में रखना सही नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इक्ट्ठा कबाड़ घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है जिससे परिवार के सदस्य आपस में झगड़ने लगते हैं और घर की शांति भंग हो जाती है। इसके साथ ही इस वास्तुदोष के कारण घर में धन का आगमन नहीं होता है यानि घर की बरकत खत्म हो जाती है और घर के सदस्यों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसी कारण इन चीजों को घर में रखना शुभ नहीं माना जाता है।

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है । )

कहीं आपकी तरक्की की राह में भी तो बाधाएं उत्पन्न नहीं कर रहीं राशि अनुसार आपके अंदर की ये कमियां

भूत-प्रेत का साया होने पर व्यक्ति को अपने हाथ में रखनी चाहिए ये चीज, आत्माएं नहीं पहुंचा सकती नुकसान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.