जानिए! आपके बारे में क्या कहती हैं आपके पैरों की उंगलियां

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 11:50:01 AM
What do you say fingers of your feet

व्यक्ति के पैरों की उंगलियों से उसके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है। उंगलियों के घटते-बढ़ते क्रम को देखकर उसकी आदतों के बारे में पता चल जाता है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में....

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे से घटते क्रम में उंगलियां होती हैं, वे लोग दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं तथा ऐसे पैर का शेप व्यक्ति को अधिकार जताने वाला बनाता है।

आज करें ये तीन उपाय, भर जाएंगे धन के भंडार

जिन लोगों के पैर में अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां बराबर हों और शेष उंगलियां छोटी हों तो व्यक्ति कठिन परिश्रम करने वाला होता है। ऐसे लोग अपने श्रम के बल पर कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं।

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी होती हैं और शेष उंगलियां छोटी होती हैं, वे लोग किसी भी काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते हैं।

बिना पैसे खर्च किए करें ये उपाय, नहीं होगी जीवन में किसी चीज की कमी

जिन लोगों के पैर में अंगूठा लंबा और शेष उंगलियां छोटी हों और उंगलियों की लंबाई बराबर हो तो व्यक्ति शांति प्रिय होता है। इन्हें किसी भी काम को ठंडे दिमाग से करना पसंद होता है।

जिन लोगों के पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक लंबी, उसके बाद दूसरे उंगली थोड़ी छोटी और शेष उंगलियां और छोटी हों तो व्यक्ति ऊर्जावान होता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

राम ने क्यों दिया अपने प्राणों से प्रिय भाई लक्ष्मण को मृत्युदंड

भगवान शिव ने क्यों दिया केतकी के फूल को श्राप

जनमेयज ने क्यों किया सांपों को सृष्टि से समाप्त करने के लिए सर्पमेध यज्ञ



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.