निखार पाने के लिए 4 कारगार घरेलू नुस्खे

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2019 04:58:56 PM
4 effective home remedies to improve

रात में नींद पूरी न होने की वजह से और जंक फूड खाने की वजह से चहरे का निखार खो जाता है। और हम अपने चहरे के निखार को पाने के लिए अलग-अलग प्रोडेक्ट इस्तेमाल करते है। जिससे चहरे का निखार खत्म हो जाता है। इसलिए आज हम आपको 4 कारगर नुस्खे बतायेगे। जो आपके चहरे के निखार को वापस लेन में मदद करेगा।


loading...

* चिंता

नींद पूरी ना होने की वजह से आँखो के निचे काले घेरे हो जाते है। और आपके चहरे पर थकावट दिखाई देती है। इसलिए सबसे पहले 10 मिनट के लिए अपनी आंखों के ऊपर ग्रीन टी का एक बैग रखें। रिन्सिंग के बाद, डॉट्स में कंसीलर लगाएं और इसे थोड़ा सा सूखने दें।

* गोल्ड आईशैडो का इस्तेमाल करे

अपनी आँखों को तुरंत चमकदार बनाने के लिए, अपनी आँखों के कोने पर गोल्ड आईशैडो का इस्तेमाल करे। यह आपकी आखों को बिना थकावट के अच्छा और चमकदार दिखायेगा।

* अपने चिक को हाइलाइट करें

आपके चेहरे पर कुछ चमक जोड़ने का एक सरल तरीका है अपने  चिक बोन्स के ऊपर थोड़ा सा हाइलाइटर करो। ये आपके फेस को शाइन करने में मदद करेगा और अगर आप कुछ इसमें अपना ब्लश जोड़ते है। तो आपके चेहरे पर निखार आएगा।

*मोरक्को आयल का करे इस्तेमाल

 जब हम थक जाते हैं तो अक्सर हमारा चेहरा सूखा और पीला दिखने लगता है। बस आपके चीक बोन्स पर एक बूंद मोरक्को ऑइल का इस्तेमाल करे। यह आपके चेहरे पर अच्छा निखार बनाने में मदद करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.