मर्द पार्टी में जाने से पहले ध्यान रखे ये ज़रूरी बात

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 11:54:24 AM
5 grooming basics every man should know

मर्दो के लिए सुबह ऑफिस जाकर आठ घंटे काम करने के बाद शाम को पार्टी अटैंड करना सचमुच किसी चुनौती से कम नहीं होता है। ऐसे में जब वह किसी पार्टी मे जाते हैं तो बिना किसी खास तैयारी के ही पहुंच जाते हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी बात जो मर्दो को पार्टी में जाने से पहले नहीं भूलनी चाहिए।

पीले कपड़े पहनने से महिलाओं में बढ़ता है आत्मविश्वास

बालों पर भी दें ध्यान

अगर आपको कुछ घंटो के बाद किसी पार्टी में जाना है तो आप ड्राई शैम्पू कर सकते हैं। बालों को गीला दिखाने के लिए आप जेल या क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। पार्टी चाहे कोई भी हो रूखे और बेजान बाल दिखना कोई अच्छी बात नहीं है। अगली बार किसी भी पार्टी में जाने से पहले अपने बालों पर ध्यान जरूरी दें।

चेहरे पर ना दिखे काम की थकान

जब आप पूरा दिन दफ्तर में काम करने के बाद पार्टी में जाते हैं तो आपके फेस पर थकान साफ नजर आती है। ऐसी सिचुएशन में आपको कुछ ही समय में होने वाले एनर्जाइजिंग स्क्रब की जरूरत होती है।यह चेहरे से गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए सबसे आसान तरीका है। इसके बाद आपके चेहरे पर पार्टी में अलग ही चमक आएगी।

परफ्यूम का स्प्रे करना ना भूलें

अगर आपने डिओडोरेंट का उपयोग कर रखा तो फिर भी बॉडी पर परफ्यूम का स्प्रे करना ना भूलें। अक्सर लोग स्प्रे केवल अपनी गर्दन पर करते हैं। लेकिन हमारी आपको सलाह है कि आप स्प्रे चेस्ट और अंडर आर्म्स पर इसका उपयोग करें। क्योंकि शरीर के ये भाग अधिक गंध से ग्रस्त होते हैं।

माउथवॉश हमेशा रखें पास

अगर आपकी सांस में से बदबू आती है तो आपको अपने साथ हमेशा माउथवॉश रखना चाहिए। इसके अलावा इलायची या सौंफ बीज के चबाने से भी सांस की बदबू से निपटने में मदद कर सकते हैं।

फैशन को इतना भी फॉलो न करे के हो जाये आपको हेल्थ प्रॉब्लम 

नाखूनों पर दें विशेष ध्यान

मर्दों को पार्टी में जाने से पहले अपने नाखूनों पर भी विशेष तौर पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि पार्टी में अक्सर खाने की प्लेट और ग्लास पकड़कर बातें करने के ज्यादा मौके आते हैं। इन मौकों पर सामने वाले व्यक्ति का ध्यान आपके हाथों और नाखूनों पर जाना लाजमी है। इसलिए पार्टी में जाने से पहले अपने नाखूनों की साफ सफाई पर जरूर ध्यान दें।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.