कई बीमारियों का रामबाण इलाज है एक चुटकी हींग

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 02:10:21 PM
A pinch of asafoetida is the cure for many diseases

इंटरनेट डेस्क। हींग हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इसके उपयोग से हम कई बीमारियों को जड़ से खत्म कर सकते हैं। हींग में एंटी इंफ्लेमेटरी एंटीऑक्सीडेंट गुण होने के कारण यह व्यक्ति की पेट से संबंधित बीमारियों को दूर कर सकती है।


loading...

महिलाओं में बांझापन के लिए जिम्मेदार है य़ह हार्मोन

एक चुटकी हींग पेट में कीड़े होने जैसी कई समस्याओं से हमें मुक्ति दिलाती है। वहीं यह पेट दर्द में भी लोगों को राहत पहुंचाती है। पेट में दर्द होने पर हींग को पानी में घोलकर पेट की नाभि के आस पास लगाने से इस दर्द में आपको राहत मिलेगी।

लड़कियां पहली डेट पर लड़कों में देखती हैं ये चीजें 

वहीं इसे गुड़ के साथ गर्म पानी में मिलाकर पीने से गैस की समस्या दूर होती है। हींग, काला नमक और अजवाइन को मिलाकर पानी के साथ पीने पर व्यक्ति को पेट दर्द में तुरंत आराम मिलता है। इसमें एंटी वायरस एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होने के यह श्वसन संबंधी विकारों को दूर करने में भी मददगार है। इसका उपयोग सर्दी-जुखाम,अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और खांसी की बीमारियों को दूर करने में भी किया जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.