अगर  आप मोटे हो रहे है तो अपनाये ये नुस्खे 

Samachar Jagat | Sunday, 23 Oct 2016 11:41:39 AM
don't worry about obesity

दुनिया का हर दुसरा इंसान अपने मोटापे से परेशान है।  वो हर तरह के नुश्खे अपनाते है की , कुछ भी करके बस पतले हो जाये स्लिम हो जाये। रूखे सलाद से लेकर , उबले खाने तक ट्राई कर  लेते है मगर कोई खास फैयदा नही होता।  लेकिन इस खास तेल से आपको जरूर फ़ायदा होगा। इस खास तेल का नाम नारियाल तेल है जिससे आपको बिलकुल भी फैट नही होता।  

हर फल की है अपनी खासियत जाने कौन से फल के रस से दूर होती है कौन सी बीमारी 
जैसे की नारियल तेल में बने खाने से फैट नही होता है।  और मोटापे बढ़ने का भी खतरा कम हो जाता।    अगर इसे अलग-अलग तरीकों से उपयोग किया जाए तो यह वजन घटाने में भी काफी मददगार होता है। नारियल तेल मेटाबॉलिज्म प्रोसेस को भी बूस्ट करता है।

इस दिवाली, अगर दिखना है अट्रेक्टिव तो आज़माए ये टिप्स
इसमें पाचन की भी शक्ति भरपूर होती है। यह तेल शरीर के अंदर जाते ही अपना काम शुरू कर देता है।  जब हम कच्चे नारियल तेल में बना खाना खाते हैं तो यह सीधे लीवर में पहुंचकर कोशिकाओं में फैल जाता है और फैट कणों को अपनी ओर खींच लेता है। कोशिकाओं में जाकर ये फैट कण तुरंत एनर्जी में बदल जाते हैं। 

नारियल का तेल पचने में आसान होता है, क्योंकि इसमें कम फैटी एसिड पाया जाता है। इसमें पाया जाने वाला ट्राइग्लिसराइड, शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है जो कि फैटी एसिड को ऊर्जा में बदल देता है। हर दिन अपने आहार के लिए नारियल तेल के दो से तीन बड़े चम्‍मच को शामिल करें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.