इन प्राकृतिक उपाय से दूर होंगी चहरे की झाइयां

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jan 2018 10:38:12 AM
These natural remedies will be removed wrinkles from the face
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। झाइयां होने के कई कारण हो सकते हैं। कई बार ऐसा पेट की गड़बड़ी के चलते होता है तो कई बार हॉर्मोन्स के असंतुलन के चलते। झाइयों के इलाज के लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद मौजूद हैं पर कोई भी उपचार चिकित्सक की सलाह के बिना करना खतरनाक हो सकता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिये इन प्राकृतिक उपाय है कारगर.....

बस एक गिलास टमाटर का ज्यूस, करेगा मोटापा दूर

• झाइयां दूर करने के लिए नींबू, हल्दी और बेसन का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाना भी फायदेमंद होता है। वहीँ एक चम्मच टमाटर और तुलसी के पत्तों का रस, आधा चम्मच हरा धनिया के पत्तों और पुदीने का रस मिलाकर रूई के फाहे से झांइयों पर लगाएं। यह प्रयोग सप्ताह में तीन बार करें। शीघ्र ही लाभ दिखाई देगा।

ज्यादा पपीता खाने से होते है ये नुकसान

• सप्ताह में एक बार गाजर का रस, एक चम्मच मुलतानी मिट्टी, एक चम्मच संतरे का रस और आधा चम्मच नींबू का रस इनसबको ठीक से मिलाकर झांइयों पर लगाएं। आधा घंटे बाद ठंडे पानी से धो लें।

डायबिटीज से बचने के लिए जरूरी है भरपूर नींद लेना

• प्रतिदिन आधा चम्मच मलाई और आधा चम्मच कच्ची पिसी हल्दी दोनों को मिलाकर अपने चेहरे की झांइयों पर लगाए।

चमड़े के जूतों की करें इस तरह केयर

• सेब और पपीते का गूदा चेहरा पर लगाना बहुत फायदेमंद होता है। दोनों ही फलों के गूदों में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग-धब्बों को दूर करने का काम करते हैं।

sourse google 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.