ऑफिस में स्ट्रेस फ्री रहने के लिए काम आएंगे ये टिप्स

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 10:39:22 AM
These tips will be used to keep stress free in the office

इंटरनेट डेस्क। आजकल युवाओं का अधिकतर समय ऑफिस में बीतता है। काम का प्रेशर होने के कारण ऑफिस में एक मिनट का भी समय नहीं मिल पाता। वहीं ऑफिस में काम के अलावा वहां का माहौल भी हमारे दिमाग पर असर डालता है। कई बार ऑफिस में ऐसे लोग भी है तो वहां पर नेगेटिव एनवायर्मेंट पैदा करता है। इससे ऑफिस में रहने से स्ट्रेस होने लगता है। इसका असर हमारी निजी जिंदगी पर भी पड़ता है। स्ट्रेस में रहने से काम करने की क्षमता और गुणवत्ता कम होने लगती है। इसलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जो आपकी लाइफ को आसान बना देगी और आप बिना टेंशन अपना 100 प्रतिशत दे पाएंगे।

ऑफिस में हर तरह के इंसान मिलते हैं। जरूरी नहीं है कि वहां पर काम करने वाले सारे स्टाफ से आपके विचार मिले या नहीं। इसलिए अगर आपकी सोच किसी से मिलती नहीं है तो आप कभी भी उनसे बिना मतलब के उलझे नहीं। इस तरह आप स्ट्रेस फ्री रहेंगे और काम भी अच्छे से कर पाएंगे।

स्कूल में धूम्रपान करने के लिए बच्चे ले रहे हैं भाप वाले उपकरणों का सहारा

काम का प्रेशर तो हमेशा रहेगा। लेकिन अपने दिमाग को कुछ समय के लिए फ्री रखने के लिए थोड़ी देर कुर्सी से उटें। अगर आपके ऑफिस में कोई छोटा सा गार्डन या कैफेटेरिया है तो वहां जाएं और घूमें। इससे आप फ्रेश महसूस करेंगे। ऐसा करने से स्ट्रेस को कम करने वाला शरीर में मौजूद एंड्रोफिन हार्मोन बढता है।

अगर आप किसी बात से बहुत अधिक परेशान है और उसका सॉल्यूशन नहीं मिल रहा है तो आपके साथी काम आएंगे। उनसे अपनी प्रॉब्लम शेयर करें। इससे आपको समस्या का हल भी मिल जाएगा और टेंशन फ्री भी हो जाएंगे।

अधिक समय तक नींद लेने से इन खतरनाक बीमारियों के हो सकते है शिकार

अगर आपके चेहरे की खूबसूरती को कम कर रहे हैं तिल तो इन घरेलू उपायों से पाएं इनसे छुटकारा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.