न फंके अंडे के छिलके, होते है ये फायदे

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 12:47:03 PM
unusual uses for eggshells for beauty

एक हेल्दी डाइट होने की वजह से अधिकांश घरों में अंडा खाया जाता है। लेकिन छिलके फेंक दिए जाते हैं, क्या आपको पता है कि इन छिलकों से आप अपने सौन्दर्य को बढ़ा सकती हैं। क्यों चौंक गये न आप, जी हां आज हम आपको बताते हैं इससे जुड़ी कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में।

मर्दों को चेहरे की रौनक बढ़ाने के लिए अपनाये ये टिप्स  

- दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो अंडे के छिलकों को बारीक पीस लें, इस पाउडर को प्रतिदिन अपने दांतों पर रगड़ें कुछ ही दिनों में आपको दांत चमकने लगेंगे।

- अंडे के छिलकों को धोकर उसका पाउडर बना लें। इस पाउडर को अंडे की जर्दी में मिला कर फेस पैक बना लें। इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा को नमी मिलती है और साथ ही यह त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। आप इस पैक को हफ्ते में 2-3 बार जरुर लगायें।

घर के बदरंग फर्श को चमकाना है तो करे ये उपाय...

-फेस पैक बनाने के लिए छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें एप्पल साइडर विनेगर मिला दें और उसे 5-6 दिनों तक सोखने दें। फिर रूई को उसमें डिबोकर अपने चेहरे पर लगा लें। इससे आपको साकारात्मक परिणाम नजर आएंगे।

-अगर आपके चेहरे की त्वचा भी बहुत नाजुक है और अक्सर उस पर जलन की समस्या रहती है तो एक बार अंडे के छिलकों से बने फेस पैक को ट्राई करें। अंडे के छिलके एंडी-इन्फलेमेंट्री गुणों से युक्त होता है जो संक्रमण और अन्य त्वचा से संबंधी समस्याओं को कम कर देता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.