चॉकलेट से आप भी पा सकते है ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 05:14:36 PM
You can also get chocolate from glowing skin, learn how

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। ज्यादातर लोगों को चॉकलेट खाना पंसद होता है। वे प्रत्येक दिन चॉकलेट खाते रहते है। लेकिन इसके साथ ही बता दें कि चॉकलेट खाने के फायदे है। तो वहीं ज्यादा इसका सेवन करने से नुकसान भी है। लेकिन बता दें कि चॉकलेट आपकी स्किन के लिए भी लाभदायक है। चॉकलेट की एक या दो बाइट भी आपकी स्किन को ग्लाइंग और हेल्दी बना सकती है। यदि आप भी अपनी स्किन को ग्लोइंग, हेल्दी और ताजा बनाने चाहते है तो आप चॉकलेट का इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन आपको कितनी ​चॉकलेट खाना है यह बात सबसे महत्वपूर्ण है। 


आपको बता दें कि चॉकलेट में polyphenol जैसे phytochemical पाए जाते है। जो कि ऐंटीआक्सिडेंट होता है। इस कारण से चॉकलेट में मीठी खूशबू आती रहती है। इसमें फ्लेवनॉइड जैसे वलैरिड एसिड भी पाया जाता है। जिससे कि आप राहत महसूस करते है। इस कारण से ही आप चॉकलेट खाने से आपको अच्छा महसूस करते है। 

इसके साथ ही बता दें कि यदि आपकी स्किन डल, अनहेल्दी और ड्राई है। तो आप चॉकलेट फेशियल कसे आप अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकते है। दरअसल, चॉकलेट से बनने वाले फेस पैक और स्क्रब ऐंटीआक्सिीडेंट से भरपूर होती है। यह स्किन का हाईड्रेट और स्मूद करके आपकी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाती है। 


तो वहीं बादाम का तेल, चॉकलेट एक्सटैक्ट और क्रश्ड कोको मिलाकार एक्सफोलिएटर का काम करते है। इसे आप अपनी स्किन के लिए किसी भी तरह उपयोग कर सकते है। आपको इसका फायदा जल्द ही मिलेगा और आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाएगी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.