19 अप्रैल : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 04:45:12 PM
19 April top 10 news

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, राहुल गांधी को भेजा त्यागपत्र

Priyanka Chaturvedi resigns from Congress

नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की प्रवक्ता एवं पार्टी के संचार विभाग की संयोजक प्रियंका चतुर्वेदी ने बीते कुछ दिनों में उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने एवं ऐसा करने वालों को नेतृत्व द्बारा संरक्षण दिए जाने के आरोप लगाते हुए पार्टी के सभी पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। चतुर्वेदी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्यागपत्र भेज दिया है।

उन्होंने बीते एक सप्ताह के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं के कथित दुर्व्यवहार और उन्हें लेकर पार्टी के नेतृत्व के रवैये पर दुख व्यक्त करते हुए यह भी कहा कि उन्हें महसूस हो रहा है कि कांग्रेस में वह अपने स्वाभिमान एवं आत्मसम्मान की कीमत अदा करने लगी हैं। उन्होंने कहा कि काफी दुखी हूं कि कांग्रेस में अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को तरजीह मिल रही है।

पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाये हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं। जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं। उनका बिना किसी कार्रवाई के बच जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह पत्र अपलोड किया है। उन्होंने ट्विटर हैंडल से एआईसीसी प्रवक्ता का पद नाम भी हटा दिया है हालांकि उन्होंने गांधी को भेजे त्यागपत्र में अपने दस साल के राजनीतिक जीवन में मिले उनके समर्थन एवं सहयोग के लिए आभार भी जताया है।

बताया गया है कि चंद दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मथुरा में राफेल मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  चतुर्वेदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरा था जिसमें कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद उन कार्यकर्ताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई लेकिन बाद में बड़े नेताओं के कहने पर ये कार्रवाई रद्द कर दी गई। चतुर्वेदी को यही बात नागवार गुजरी।

बीकानेर के युवाओं को मोदी सरकार में आस्था, लेकिन बेरोजगारी चिंता का विषय

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 01:45:15 PM

Bikaner youth believe in Modi government, but unemployment issues concern

बीकानेर। बीकानेर में एक कोचिंग संस्थान के बाहर बैठे 18 से 25 साल की उम्र के रोजगार पाने के इच्छुक युवाओं के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर हो रही चर्चा में बेरोजगारी का मुद्दा एक आम विषय हो गया है और महत्वपूर्ण बात यह है कि चुनावी भाषणों में भी यह मुद्दा प्रमुखता से उठ रहा है। नेशनल कॅरियर सर्विस (एनसीएस) द्वारा उपलब्ध आंकड़े के अनुसार सिर्फ बीकानेर में ही करीब 14,000 पंजीकृत बेरोजगार हैं।

हालांकि नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले कई युवाओं का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता में वापसी करनी चाहिए और सिर्फ रोजगार सृजन ही भाजपा सरकार के प्रदर्शन का पैमाना नहीं होना चाहिए।
सुखदेव सिंह (18) भारत में नौकरियों की कमी के जिक्र पर बेपरवाही से अपना कंधा उचकाते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि देश को आखिर मोदी जरूरी क्यों है।

सिंह कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया कि तो क्या हुआ अगर नौकरियां नहीं हैं? एक अकेला आदमी क्या-क्या कर सकता है? और मोदीजी ने तो फिर भी देश के लिये बहुत कुछ किया है। ऐसा नहीं है कि नौकरियां नहीं हैं। जो मेहनत से पढ़ेगा उसके लिये नौकरी पाना मुश्किल नहीं है।

एनसीएस के अनुसार मार्च 2019 तक राजस्थान में करीब छह लाख बेरोजगार हैं और नौकरी की भर्तियां केवल 27,920 ही हैं। सिंह बीकानेर के पास कोलायत में छह मई को पहली बार मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश को दुनिया में पहचान मिली है और कांग्रेस के 70 साल की तुलना में पिछले पांच साल में कहीं अधिक विकास हुआ है।

अमित चौधरी (19) ने भी सिंह की बातों पर सहमति जताई। चौधरी ने कहा कि कौन कहता है कि रोजगार नहीं है और नौकरियां कम हैं? इस वक्त तो काफी नौकरियां हैं और कई रोजगारों का सृजन होने वाला है। जहां तक मुझे मालूम है, कोई भी मोदीजी को सत्ता में वापसी से रोक नहीं सकता है। और उनका मुकाबला कौन करने जा रहा है?

सांवरलाल भार्गव का मानना है कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण नौकरी पाना मुश्किल हो गया है। भार्गव का मानना है कि मोदी सरकार को एक और मौका मिलना चाहिए क्योंकि कुछ अच्छा करने के लिये समय चाहिए। दूसरी ओर 20 वर्षीय बनवारी लाल जयानी की मोदी सरकार में उतनी आस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि मोदी सरकार में कोई बहुत विकास हुआ है।

जीडीपी दर देखिए, 2014 से इसमें बमुश्किल बदलाव आया है। जयानी भी एसएससी की तैयारी करते हैं। उनके छह भाई-बहन हैं जिनमें चार अभी नौकरी की तलाश में हैं। जयानी ने शिक्षा और केंद्र तथा राज्य सरकार की नौकरियों में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के केंद्र के फैसले पर नाखुशी जताई।

उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि सामान्य वर्ग को आरक्षण क्यों दिया जा रहा है। आप बताइये अगर कोई व्यक्ति हर महीने 65,000 रुपए कमाता है तो वह गरीब कैसे है? जिन लोगों की आय आठ लाख रुपये सालाना से कम है, पांच एकड़ से कम जमीन है, 1,000 वर्गफुट से छोटा फ्लैट है, वे इस कोटा के तहत आरक्षण पाने के योग्य हैं। बीकानेर बीते 15 साल से भाजपा का गढ़ रहा है।

भाजपा ने क्षेत्र से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को इस साल फिर से इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। वह 2009 से इस सीट पर बने हुए हैं और अपने रिश्ते के भाई एवं कांग्रेस उम्मीदवार मदन गोपाल मेघवाल के खिलाफ इस चुनाव में खड़े हुए हैं।

भारत को स्वीकार करना चाहिए कि 2016 में कोई सर्जिकल हमला नहीं हुआ: पाकिस्तान

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 04:29:04 PM

India should accept that no surgical attack happened in 2016: Pakistan

इस्लामाबाद। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बालाकोट हमले में किसी आम नागरिक या जवान की मौत नहीं होने संबंधी बयान के बाद पाकिस्तान की सेना ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा कि नई दिल्ली को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने और 2016 सर्जिकल हमले का अपना दावा भी वापस ले लेना चाहिए।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर के इस बयान से कुछ घंटों पहले स्वराज ने कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में फरवरी में एक आतंकवादी शिविर पर किए गए हवाई हमले में कोई पाकिस्तानी जवान या आम नागरिक नहीं मारा गया। गफूर ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट किया, उम्मीद है कि अन्य झूठे भारतीय दावों को भी वापस लिया जाएगा, मसलन सर्जिकल हमला 2016, पीएएफ द्वारा भारतीय वायु सेना के दो विमानों को मार गिराए जाने से इनकार और एफ16 संबंधी दावा।

देर आए दुरुस्त आए। पाकिस्तान ने इस बात से इनकार किया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने बालाकोट में आतंकवादियों पर हमला किया था। स्वराज ने अहमदाबाद में भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय सेना को अभियान में पूरी छूट दी गई थी लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से यह बताया गया था कि किसी पाकिस्तानी आम नागरिक की मौत नहीं होनी चाहिए और पाकिस्तानी सेना को कोई खरोंच नहीं आनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था।

स्वराज ने कहा था, पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है। उन्होंने कहा था कि सेना से कहा गया था कि केवल जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाएं जिसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

उ.कोरिया के साथ रचनात्मक बातचीत के लिए तैयार है अमेरिका

north korea America is ready for talks

वाशिंगटन। अमेरिका अपने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को किसी भी तरह की परमाणु वार्ता से हटाए जाने की उत्तर कोरिया की मांग को लेकर मीडिया में रिपोर्ट आने के बावजूद उसके साथ रचनात्मक बातचीत करने के लिए तैयार है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उत्तर कोरियाई समाचार एजेंसी केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी क्वोन जोंग गन ने अमेरिका से पोम्पियो की जगह एक अधिक होशियार और परिपक्व वार्ताकार को लाने की अपील की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि क्वोन ने फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच हुई दूसरे शिखर वार्ता के विफल होने के लिए पोम्पियो को जिम्मेदार ठहराया है।

पोम्पियो को हटाने की मांग को लेकर मीडिया में आ रही रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी कहा कि हम रिपोर्ट से अवगत हैं। अमेरिका अब भी उत्तर कोरिया के साथ रचनात्मक बातचीत करने के लिए तैयार है। केसीएनए के मुताबिक क्वोन ने कहा है कि हनोई में  हाल ही में हुई शिखर वार्ता के विफल होने के बावजूद किम और ट्रंप के बीच अच्छा रिश्ता बना हुआ है।

पिछले वर्ष जून में सिंगापुर में दोनों के बीच हुई पहली ऐतिहासिक शिखर वार्ता के दौरान किम इस बात पर सहमत हो गए थे कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच सैन्य अभ्यासों को रोके जाने के एवज में उत्तर कोरिया कोरियाई प्रायद्बीप में पूर्ण रूप से परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में प्रयास करेगा।

गौरतलब है कि फरवरी में वियतनाम के हनोई में अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच हुए शिखर सम्मेलन के बाद से दोनों देशों के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर वार्ता रुकी हुई है। शिखर सम्मेलन में उम्मीद थी कि दोनों देशों के बीच समझौता होगा लेकिन किम के परमाणु निरस्त्रीकरण का संकल्प पूरा किए बिना प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटाने की मांग के बाद ट्रंप वार्ता से हट गए थे। 

मां ने 3 वर्षीय मासूम को बेरहमी से पीटा, बच्चे की हुई मौत

Mother 3 year old innocent victim beaten, baby death

कोच्चि। कोच्चि के समीप एक निजी अस्पताल में शुक्रवार सुबह उस 3 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई जिसकी मां ने बेरहमी से उसकी पिटाई की थी जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। अलुवा में जिस अस्पताल में बच्चे का इलाज चल रहा था वहां डॉक्टरों ने कहा कि लकड़ी की किसी चीज से पीटे जाने के कारण बच्चे के सिर पर चोट लगी और उसका इलाज चल रहा था।

सिर पर चोट लगना ही बच्चे की मौत की वजह हो सकती है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल सकता है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि शरारत करने पर कथित तौर पर मां द्बारा पीटे जाने के बाद लड़का कोमा में चला गया था।

घटना के संबंध में झारखंड की रहने वाली महिला को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि उस पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) का मामला दर्ज किया जाएगा। इससे पहले उस पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और किशोर न्याय कानून की धारा 75 (बच्चे के साथ क्रूरता के लिए दंड) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया कि महिला ने कथित तौर पर बच्चे की पिटाई की और उसे प्रताड़ित किया। बच्चे के शरारत करने के कारण महिला ने ऐसा किया। यह स्तब्ध करने वाली घटना तब प्रकाश में आयी जब बच्चे का पिता बुधवार रात को उसे अस्पताल लेकर आया। उसने बताया कि डेस्क से गिरने के कारण बच्चे को चोट लग गई। संदेह होने पर डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने बताया कि ऐसा पता चला कि बच्चे को लकड़ी की किसी वस्तु से मारा गया और उसके शरीर के कई हिस्सों पर जलने की चोटें थीं। बच्चे के सिर पर चोटें आयी थीं। डॉक्टरों ने बताया कि मस्तिष्क का दायी तरफ का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

केरल सरकार ने कहा था कि वह बच्चे के इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी। सरकार ने बच्चे को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए कोट्टायम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से विशेषज्ञों की एक टीम भी भेजी थी। पुलिस की एक टीम बच्चे के परिवार के बारे में जानकारी एकत्रित करने के लिए झारखंड रवाना हो गई है और वह यह भी पता लगाएगी कि क्या पिता और मां बच्चे के जैविक माता-पिता हैं। 

हार्दिक ने धोनी के बारे में बोल दी ऐसी बात कि अब दोनों के बीच...

Hardik spoke about Dhoni such a thing that now between the two

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी की पहचान बने हेलीकाप्टर शाट को दोहराने वाले मुंबई इंडियन्स के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को उनका शाट खेलने का तरीका पसंद आया। मौजूदा आईपीएल में हार्दिक अच्छी लय में लग रहे हैं और नौ मैचों में 194.64 के स्ट्राइक रेट के साथ 218 रन बना चुके हैं।

उन्होंने गुरुवार रात को दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के खिलाफ हेलीकाप्टर शाट का प्रभावी इस्तेमाल किया। पच्चीस साल के हार्दिक ने 15 गेंद में 32 रन की पारी खेली जिससे मुंबई इंडियन्स ने पांच विकेट पर 168 रन बनाए और फिर 40 रन से जीत दर्ज की।

हार्दिक ने अपनी पारी में 2 चौके और तीन छक्के लगाए जिसमें से एक छक्का उन्होंने हेलीकाप्टर शाट लगाकर जड़ा। इस शाट को धोनी ने लोकप्रिय बनाया है। हार्दिक के चेन्नई सुपरकिग्स के खिलाफ मैच के दौरान भी धोनी के खिलाफ हेलीकाप्टर शाट खेला था।

उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मैच में हेलीकाप्टर शाट खेलूंगा। मैं नेट पर इसका अभ्यास कर रहा था। मैं धोनी के कमरे में गया और उनसे पूछा कि क्या आपको मेरा हेलीकाप्टर शाट खेलने का तरीका पसंद आया। उसने कहा कि यह अच्छा है।

महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुने गए हार्दिक ने कहा कि वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि मैं स्वयं से कह रहा हूं कि मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी गेंद को इससे बेहतर तरीके से मारा है। मैं नेट पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं और मुझे इसका फायदा मिल रहा है।

रिलायंस जियो को 2,964 करोड़ का मुनाफा

Reliance Jio profits Rs 2,964 crore

नयी दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 2018-19 में 2,964 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की इकाई रिलायंस जियो ने करीब ढाई साल पहले ही देश के दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखा था और महज 30 महीने में 30 करोड़ ग्राहकों का आँकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी के गुरुवार को घोषित नतीजों के अनुसार, गत 31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष में उसे 15,102 करोड रुपये का कर पूर्व मुनाफा हुआ है जो एक साल पहले की तुलना में सवा दो गुना अधिक था। परिचालन मार्जिन 38.9 प्रतिशत रहा। समाप्त वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में रिलायंस जियो ने कर पूर्व 4,053 करोड़ रुपये का लाभ कमाया जो तीसरी तिमाही से 13.4 प्रतिशत अधिक है।
अंबानी ने कंपनी के अन्य कारोबार में भी जोरदार बढ़ोतरी के लिए बधाई देते हुए कहा ‘‘मुझे रिलायंस की टीम पर गर्व है। इन उपलब्धियों की जड़ में रिलायंस टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण है।’’ 

रिलायंस जियो का 2018-19 में प्रति उपभोक्ता राजस्व (एआरपीयू) 126.2 रुपये रहा। चौथी तिमाही में जियो के ग्राहकों ने औसतन हर माह 10.9 जीबी डाटा इस्तेमाल किया तथा 823 मिनट की वॉयस कॉल की।

चौथी तिमाही में कंपनी के साथ दो करोड़ 66 लाख नये ग्राहक जुड़े। इस अवधि में ग्राहकों ने 956 करोड़ जीबी वायरलेस डाटा का इस्तेमाल किया और कुल 72,414 करोड़ मिनट बात की। उधर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आँकड़ों के अनुसार, जियो का वायरलेस उपभोक्ताओं के बाजार में हिस्सा फरवरी माह की समाप्ति पर 25.11 प्रतिशत पर पहुँच गया। कंपनी ने माह के दौरान 77,93,440 ग्राहक जोड़े।

स्पाइसजेट छह अन्य बोइंग 737 विमानों को बेड़े में करेगी शामिल, 24 नयी उड़ानें शुरू करेगी

SpiceJet will hire six other Boeing 737 planes in the fleet, 24 new flights will start

मुंबई। बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट अपने बेड़े में छह बोइंग 737 विमानों को शामिल करेगी। ये विमान ड्राई लीज (बिना चालक दल के विमान पट्टे पर लेने की व्यवस्था) के तहत लिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी मुंबई और दिल्ली से 24 नई उडाऩें शुरू करेगी। यह कदम कंपनी के 21 नए विमानों को बेड़े में शामिल करने के एलान के बाद उठाया गया है। इसमें 16 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रोप बॉम्बईयर क्यू 400 एस विमान शामिल हैं। 

स्पाइसजेट ने बयान में कहा, कंपनी बिना चालक दल के विमान किराए पर लेने की व्यवस्था के तहत अपने बेड़े में छह और बोइंग 737-800 एनजी विमान शामिल करेगी। विमानों के आयात के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के पास अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए आवेदन किया गया है।

कंपनी ने कहा कि नियामकीय मंजूरी मिलने के बाद अगले दस दिन में स्पाइसजेट के बेड़े में विमान शामिल होने लगेंगे। 
पिछले हफ्ते दो अलग - अलग घोषणाओं में स्पाइसजेट ने कहा कि था कि वह 16 बोइंग 737 विमान और पांच क्षेत्रीय विमान शामिल करेगी। 

एयरलाइन ने कहा कि निकट भविष्य में बेड़े में शामिल किए जाने वाले विमानों की संख्या 27 है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने विज्ञप्ति में कहा , हम दो हफ्ते से कम के रिकॉर्ड समय में 27 विमानों को बेड़े में शामिल करेंगे। हमें उम्मीद है कि इन विमानों से यात्रियों का दबाव कम होने में मदद मिलेगी।

सिंह ने कहा कि स्पाइसजेट भारतीय विमानन क्षेत्र में हवाई क्षमता में आयी अचानक गिरावट की समस्या से निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट क्षमता को बढ़ाने और यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्पाइसजेट ने मुंबई और दिल्ली से अन्य शहरों के लिए 24 नई दैनिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है।

बॉलीवुड में कमबैक करना चाहते हैं फरदीन खान

Fardeen Khan wants to make a comeback in Bollywood

मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता फरदीन खान फिल्म इंडस्ट्री मे कमबैक करना चाहते हैं। फरदीन खान काफी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। फरदीन अंतिम बार वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दुल्हा मिल गया में नजर आए थे। फरदीन फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक करना चाहते हैं।

फरदीन ने कहा कि हां मैं एक्टिंग करना चाहता हूं लेकिन अब मैं डायरेक्शन और प्रोड्यूसर की जॉब में खुद को काम करते देखना चाहता हूं। फरदीन ने कहा कि मैंने प्लानिंग कर ली है, जल्द ही इस बारे में घोषणा की जाएगी। फरदीन खान अपने बदले लुक की वजह से अक्सर ही खबरों में आ जाते हैं।

कुछ समय पहले वह बढ़े हुए वजन की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुए थे। बॉडी शेमिंग और लुक पर कमेंट करने वालों के लिए फरदीन ने एक ऐसा जवाब दिया है कि सबकी बोलती बंद हो जाएगी। फरदीन ने कहा कि मुझे किसी चीज से फर्क नहीं पड़ता। मुझे लगता है कि लोगों को इससे आगे बढ़ना चाहिए। मैं जो भी हूं वो मैं हूं। खुद को शीशे में रोजाना देख सकता हूं। मैं अपने बारे में लिखी जा रही चीजों को ज्यादा नहीं पढ़ता, हां कभी पढ़ लिया तो बस हंसी आ जाती है।

बंद रहे शेयर और मुद्रा बाजार
मुंबई।
गुड फ्राइडे के मौके पर शुक्रवार को शेयर और मुद्रा बाजार बंद रहे। कारोबारियों ने बताया कि गुड फ्राइडे का अवकाश होने के कारण आज शेयर बाजार के किसी भी प्लेटफॉर्म पर कोई कामकाज नहीं हुआ। अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार भी बंद रहा। उन्होंने बताया कि सोमवार से बाजार में सामान्य कारोबार होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.