शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध: शाह

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 04:14:07 PM
BJP committed to give citizenship to refugees: Shah

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक पहले ऐसे प्रावधान के साथ लाया जायेगा जिसके तहत सभी हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जायेगी और अवैध विदेशियों को उनके देश भेज दिया जायेगा।

Rawat Public School

शाह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनावों के लिए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी का समर्थन करते कहा कि उन्हें मालेगांव विस्फोट मामले में गलत तरीके से फंसाया गया जबकि वास्तविक दोषी कानून की आंखों में धूल झोंककर बच गये। उन्होंने कहा, ‘‘साध्वी प्रज्ञा को झूठे मामले में फंसाया गया। वास्तव में समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में सवाल उठाये जाने की जरूरत है।

सवाल यह है कि समझौता विस्फोट मामले के दोषी कहां हैं? वे कौन हैं? पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पहले इन सवालों के जवाब दें।’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में गलत तरीके से फंसाया गया। साध्वी प्रज्ञा को पार्टी ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। 

शरणार्थियों के लिए भारतीय नागरिकता पर उन्होंने कहा, ‘‘ चिंता मत कीजिये। एक बार राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) बनने के बाद शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दे दी जाएगी और घुसपैठियों को उनके देश भेज दिया जायेगा। पहले नागरिकता संशोधन विधेयक लाया जायेगा और सभी शरणार्थियों को नागरिकता दे दी जाएगी। उसके बाद एनआरसी बनेगा। शरणार्थियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है, चिंता घुसपैठियों को है। एनआरसी केवल बंगाल के लिए नहीं होगा बल्कि पूरे देश के लिए होगा।’’ एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.