भाजपा शासित दिल्ली नगर निगमों ने सम्पत्ति कर माफी योजना घोषित की

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:11:23 AM
भाजपा शासित दिल्ली नगर निगमों ने सम्पत्ति कर माफी योजना घोषित की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा शासित नगर निगमों ने आज एक क्षमादान योजना की घोषणा की जिसमें अगले साल 28 फरवरी तक सम्पत्ति कर के भुगतान पर पूरा ब्याज और जुर्माना माफ किया जायेगा ।
इस योजना की घोषणा दक्षिण, उत्तर और पूर्वी दिल्ली के नगर निगमों के महापौरों ने की। 
इस योजना के तहत 28 फरवरी के बाद से अगले साल 31 मार्च तक बकाया सम्पत्ति कर के भुगतान पर जुर्माना पूरी तरह से माफ किया जाएगा और ब्याज की राशि पर 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी। 18 नवंबर तक संचित बकाया राशियों पर जुर्माना और ब्याज माफ किया जाएगा।
यह निर्णय एसडीएमसी, एनडीएमसी और ईडीएमसी की संबद्ध स्थायी समितियों द्वारा किया गया और इसके लिए महापौरों की प्रत्याशा मंजूरियां इनके द्वारा दी गई जिसे संबद्ध सदन द्वारा मंजूरी के तौर पर समझा जाता है।
एसडीएमसी स्थायी समिति के चेयरमैन शैलेन्दर सिंह मोंटी ने कहा कि यह योजना रिहाइशी एवं वाणिज्यिक सहित हर तरह की संपत्तियों पर लागू होगी। यह माफी उन करदाताओं के लिए उपलब्ध होगी जिन्होंने एक अप्रैल, 2004 से पहले और इसके बाद सम्पत्ति कर का भुगतान नहीं किया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.