अतिपिछड़ों को कर्पूरी फार्मूले के तहत आरक्षण दे केन्द्र : जदयू

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 03:19:04 PM
Center for reservation under extreme formula for Junk

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

समस्तीपुर। जनता दल (यूनाईटेड) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद आर.सी.पी़ सिन्हा ने केंद्र सरकार से बिहार की तर्ज पर अति पिछड़ों को सरकारी सेवाओं में आरक्षण का लाभ पहुंचाने के लिए कर्पूरी फार्मूला लागू करने की मांग की है। 

 सिन्हा ने मंगलवार देर शाम समस्तीपुर नगर भवन में जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश सरकार जननायक स्व. कर्पूरी ठाकुर के सपनों को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि जननायक हमेशा अति पिछड़ों समेत कमजोर वर्गों के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक विकास के लिए संघर्षरत थे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार जल्द ही अति पिछड़ों के सामाजिक उत्थान के लिए बिहार की तर्ज पर कर्पूरी आरक्षण फार्मूला लागू करेगी। 

जदयू महासचिव ने कहा कि बिहार में सुशासन का राज्य है और गलत कार्यों में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाता है। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एक बार फिर से जबर्दस्त बहुमत हासिल करेगा। राजग पूरी तरह मजबूत एवं एकजुट है और यह गठबंधन एक बार फिर बहुमत हासिल कर केंद्र में अगली सरकार का गठन करेगा। उन्होंने कार्यकताओं से दहेज प्रथा, बाल विवाह और भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों के बीच जन-जागरण अभियान चलाने का आह्वान किया।

कार्यकर्ता सम्मेलन को बिहार के भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, विधायक राम बालक भसह, राज कुमार राय, अशोक कुमार मुन्ना, विद्या सागर निषाद्, रंजू गीता, पूर्व मंत्री राम लखन महतो, जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो.युनूस हकीम समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।
एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.