कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके वरिष्ठ नेता डी. डी. लपांग ने दिया इस्तीफा

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 12:36:52 PM
Congress leader D. D. Lapgung resigns

शिलांग। मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पांच बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके डोनवा देथवेल्सन लपांग ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। लपांग ने पार्टी नेतृत्व पर 'वरिष्ठ नेताओं’ को दरकिनार करने का आरोप लगाया है। 

RSS हिंदू राष्ट्रवाद का प्रतिनिधित्व करता है, मैं उसके न्योते को कभी स्वीकार नहीं करूंगा : ओवैसी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार रात भेजे इस्तीफ़े में लपांग ने कहा कि वह ''अनिच्छा और भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं।’’ मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के पूर्व प्रमुख ने एआईसीसी पर वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों को दरकिनार करने की नीति पर चलने का आरोप लगाया। 

2030 तक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में शीर्ष 3 देशों में शामिल होगा भारत: हर्षवर्धन 

पत्र में उन्होंने कहा, '' मुझे लगता है कि अब वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों की सेवा एवं योगदान पार्टी के लिए उपयोगी नहीं रह गई हैं।’’ इस्तीफ़े की प्रतियां मीडिया में उपलब्ध हैं। लपांग ने कहा, ''इस प्रतिबंध ने मुझे निराश कर दिया और मुझे पार्टी से अलग होने पर मजबूर कर दिया।’’

भागवत के व्याख्यान कार्यक्रम में धार्मिक नेता, फिल्म स्टार, खिलाड़ी भी किए जाएंगे आमंत्रित 

लपांग पहली बार 1992 में मेघालय के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद वह 2003, 2007 और 2009 में मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए। एआईसीसी के मेघालय के प्रभारी महासचिव लुइजिन्हो फलेरो ने कहा कि वह पिछले तीन साल से लपांग से नहीं मिले हैं। वहीं एमपीसीसी के अध्यक्ष सेलिस्टिन लिग्दोह ने लपांग के पार्टी छोड़ने के निर्णय पर आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ''हम कोशिश करेंगे और देखेंगे अगर जल्द से जल्द मामले को निपटाया जा सके।’’ मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मीडीया खबरो की माने तो कांग्रेस के छ: विधायकों समेत प्रदेश विधानसभा के आठ सदस्यों ने शुक्रवार को सदन से इस्तीफा दे दिया।  

2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस की रणनीति 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.