चक्रवात ओखी: तमिलनाडु सरकार ने क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत के लिए दी सहायता राशि

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 04:25:40 PM
Cyclone Okhi: Tamil Nadu Government paid amount of assistance to repair damaged houses

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा कि चक्रवाती तूफान ओखी से प्रभावित कन्याकुमारी में कुल 4,501 मकानों को आंशिक या पूरा नुकसान हुआ है और इस बाबत अब तक 41 लाख रुपए की राहत मुहैया कराई जा चुकी है। एक सरकारी विज्ञप्ति में राजस्व सचिव बी चंद्रमोहन के हवाले से बताया गया कि 1,687 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि 2,814 मकानों को आंशिक नुकसान हुआ।

सेना को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिएः रावत

विज्ञप्ति के अनुसार जिले में क्षतिग्रस्त मकानों का आकलन पूरा हो चुका है। पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए 325 मकानों के मालिकों के बैंक खातों में पांच-पांच हजार रुपए जमा किए गए हैं जबकि आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त 1,002 मकानों को चार-चार हजार रुपए दिए गए हैं। नुकसान सहने वाले शेष मकान मालिकों के बैंक खातों के ब्योरों के सत्यापन की प्रक्रिया जारी है और यह पूरी हो जाने के बाद राहत की राशि दो दिन के भीतर उनके खातों में जमा कर दी जाएगी।

धान की फसल, नारियल के पेड़ों, केले के पौधों, रबर और मसालों की फसल को हुए नुकसान का आकलन आज से शुरू किया जाएगा। राजस्व, कृषि एवं बागवानी विभागों के अधिकारियों की टीम यह आकलन करेगी। चंद्रमोहन के हवाले से विज्ञप्ति में बताया गया कि युद्ध-स्तर पर यह कोशिशें की जा रही हैं।

शिवसेना ने 2018 से पहले राममंदिर बनवाने का संकल्प जताया

चक्रवात ओखी की चपेट में आने से कन्याकुमारी पर खासा असर पड़ा था। वहां सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को जिले का दौरा कर भारतीय नौसेना, तटरक्षक बल और वायुसेना की ओर से लापता मछुआरों को खोजने और उन्हें बचाने के अभियान की समीक्षा की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.