'भोपाल रेल पुल’ की गलत तस्वीर ट्वीट करने को लेकर दिग्विजय ने खेद जताया

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 09:01:34 AM
Digvijay apologizes for tweeting wrong picture of 'Bhopal rail bridge'

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिह ने आज इसके लिए खेद जताया कि उन्होंने पाकिस्तान के एक पुल की तस्वीर ट्वीट करके उसे भोपाल का रेलवे पुल होने का दावा किया। कुछ दिनों पहले अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी एक असत्यापित ट्वीट को लेकर ऐसी ही गलती की थी।

सिह ने कल पुल के एक पिलर की तस्वीर ट्वीट की थी जिसमें दरारें थीं। उन्होंने लिखा था '' यह पिलर भोपाल में सुभाष नगर रेल फाटक पर निर्माणाधीन रेल पुल का है। पिलर पर दरारों से उसकी गुणवत्ता पर सवाल उठते हैं.. मैं उम्मीद करता हूं कि जो वाराणसी में हुआ वह यहां नहीं होगा। ’’ ट्विटर पर पोस्ट की गई जानकारी की जांच करने वाली वेबसाइट 'एल्टन्यूज’ ने सिह का ध्यान इस गलती की ओर आकृष्ट किया और कहा कि यह पाकिस्तान के रावलपिडी के क्षतिग्रस्त मेट्रो पिलर की पुरानी तस्वीर है।

'एल्टन्यूज’ ने ट्वीट में लिखा , '' क्षतिग्रस्त पिलर की तस्वीर सोशल मीडिया पर कई बार इस्तेमाल की गई है और हर बार इसे अलग अलग स्थान के होने का उल्लेख किया गया।’’इसके जवाब में सिह ने ट्वीट किया , '' मैं खेद जताता हूं। मेरे एक मित्र ने इसे मुझे भेजा था। मेरी गलती है कि मैंने इसकी जांच नहीं की।’’

गत चार जून को आजमी ने भी इसी तरह की गलती करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया था जिसमें कुछ लोग गंदे पानी में बर्तन धोते दिख रहे थे। यह मानते हुए कि वे रेलवे कर्मचारी हैं उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग कर दिया था।

अगले दिन भारतीय रेलवे ने एक स्पष्टीकरण जारी किया था और कहा था कि वीडियो में दिखाये गए लोग मलेशिया के एक रेस्त्रां के कर्मचारी हैं। इसके बाद अभिनेत्री ने खेद जताया था। ऐजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.