वंशवाद, जातिवाद, तुष्टीकरण पर मोदी की नीतियों की जीतः शाह

Samachar Jagat | Monday, 18 Dec 2017 07:09:22 PM
Gujarat Assembly Elections 2017 win bjp pm modi amit saha

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे आजादी के बाद लोकतंत्र में बड़ा बदलाव करार दिया है, इसे वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों और विकास की जीत बताया।

कांग्रेस पार्टी को जनादेश स्वीकार: राहुल गांधी

शाह ने आज यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये जीत भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और मोदी की सरकार के गरीब लक्षित कार्यक्रमों की जीत है। यह वंशवाद, जातिवाद और वोटों के लिये तुष्टीकरण पर पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेन्स की जीत है। उन्होंने कहा कि ये तीन बातें भारतीय लोकतंत्र के लिये नासूर के समान हैं और मोदी के देश में तीन साल के शासनकाल में इन तीनों नासूरों से मुक्ति के लिये कदम उठाए गए हैं।

गुजरात, हिमाचल में विकास और सुशासन की हुई जीतः मोदी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात के चुनाव परिणाम यह सिद्ध करते हैं कि लोकतंत्र एक नये युग में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में 1990 से भाजपा कभी नहीं हारी। भाजपा राज्य में छठवीं बार सरकार बनाने जा रही है। राज्य में 2012 की तुलना में वोट प्रतिशत में 1.25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 2012 में भाजपा को 47.85 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि इस बार उसे करीब 49.10 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.