कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान को इस पर बोलने का हक नहीं : भाजपा

Samachar Jagat | Thursday, 08 Aug 2019 12:16:03 PM
Kashmir is an integral part of India, Pakistan is not entitled to speak on it: BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दृढ़ता जतायी कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और इस मुद्दे पर पाकिस्तान बोलने का कोई हक नहीं है।


भाजपा महासचिव राम माधव ने पाकिस्तान सरकार के द्विपक्षीय राजनयिक संबंध घटाने तथा व्यापार रोकने संबंधी फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देश की संसद ने जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का निर्णय लिया है और यह भारत का आंतरिक मामला है। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस मुद्दे पर बोलने का हक नहीं है। देश की संसद ने अनुच्छेद 370 के संबंध में निर्णय लिया है और यह भारत का आंतरिक मामला है। किसी अन्य देश को इस पर टिप्पणी करने का हक नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की जिसमें भारत द्वारा उठाये गये कदमों पर विचार किया गया। बैठक में भारत के साथ राजनियक संबंध घटाने, द्विपक्षीय व्यापार रोकने, द्विपक्षीय व्यवस्थाओं की समीक्षा और मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में ले जाने का फैसला किया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.