कठुआ हत्याकांड मानवता के खिलाफ अपराध: राहुल

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 07:13:57 PM
Kathuwa massacre crime against humanity Rahul

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के कठुआ में बकरवाल समुदाय की आठ वर्षीय एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और बाद में उसकी नृशंस हत्या किये जाने की घटना को मानवता के खिलाफ अपराध करार देते हुए आज कहा कि इसके दोषियों को सजा मिलनी ही चाहिए।

नवजोत सिद्धू को मिली सजा उचित: पंजाब सरकार

गांधी ने इस जघन्य हत्याकांड पर ट्वीट किया, कठुआ में इस बच्ची के साथ जो कुछ भी हुआ वह मानवता के विरूद्ध अपराध है । इसमें सजा अवश्य होनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'एक बेगुनाह बच्ची के साथ इस तरह की  घटना की जाती है जो कल्पना से भी परे है। यदि हम इस तरह के मामले में भी राजनीति को हस्तक्षेप करने की इजाजत देते हैं तो यह सवाल उठता है कि आखिर हमें हो क्या गया है'। गांधी ने सवाल किया कि इसतरह का कुकृत्य करने वाले अपराधियों को बचाने की बात कोई कैसे कर सकता है।

इस हत्याकांड के मामले में दाखिल आरोप पत्र के अनुसार इस बच्ची का कठुआ जिले की हीरानगर तहसील में जनवरी में उस समय अपहरण कर लिया गया था जब वह घोड़ों को चराने जंगल ले गयी थी। लापता होने के एक हफ्ते के बाद 17 जनवरी को कठुआ के रासना के जंगलों से उसका शव बरामद किया गया।

उन्नाव मामला: उच्च न्यायालय ने पूछा, कब होगी विधायक की गिरफ्तारी

पीड़िता को सात दिनों तक एक प्रार्थना कक्ष में बंधक बनाकर रखा गया था । उसे नशीली दवाइयां खिलाकर उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। बाद में उसका गला घोंटकर और सिर पर दो बार पत्थरों से वार करके उसकी नृशंस हत्या की गयी। जम्मू के पास रासना गांव से बकरवाल समुदाय को हटाने के मकसद से इस जघन्य कांड को अंजाम दिया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.