हिन्दुस्तान से लेकर पाकिस्तान तक आंखे हुई नम, नेताओं ने दी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 12:03:27 PM
Leaders pay tribute to Vajpayee

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार और देश के शीर्ष नेताओं ने इंडिया के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने दोनों देशों के बीच द्बिपक्षीय संबंध में 'बदलाव' लाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया और विकास के लिए क्षेत्रीय सहयोग का वह लगातार समर्थन करते रहे।

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच शांति बहाली के लिए उनके प्रयासों को हमेशा याद रखा जाएगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने बताया कि हमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की दुखभरी खबर मिली है।

वाजपेयी के कार्यकाल में बगैर परेशानी के बने थे तीन नए राज्य, भाजपा के ही नहीं, देश के उम्दा नेताओं में थे शुमार

उन्होंने एक बयान में कहा कि वाजपेयी एक लोकप्रिय नेता थे जिन्होंने भारत-पाकिस्तान के संबंधों में बदलाव लाने में योगदान दिया और विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के महत्वपूर्ण समर्थक बने रहे। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान कल संभवत: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।

वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंची कई हस्तियां, भाजपा मुख्यालय रखा गया पार्थिव शरीर

उन्होंने एक बयान में कहा कि वाजपेयी इस उपमहाद्बीप के महत्वपूर्ण राजनीतिक छवि वाले नेता थे और उनके निधन ने एक बड़ा शून्य पैदा कर दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों में सुधार के लिए वाजपेयी के प्रयास को हमेशा याद किया जाएगा।

कारगिल से कंधार तक वाजपेयी ने बड़ी सुरक्षा चुनौतियों का किया सामना, इन उपलब्धियों को हर कोई रखेगा याद

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि वाजपेयी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दोनों देश के बीच अमन बहाली के लिए गंभीर प्रयास किए। 

पूर्व PM वाजपेयी के निधन पर फिल्म इंडस्ट्री ने जताया शोक, बिग बी से लेकर कई स्टार ने दी श्रद्धांजलि

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.