मोदी ने न्यूजीलैंड में आतंकवादी हमले की निंदा की

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 09:15:22 AM
Modi condemns terrorist attack in New Zealand

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए नृशंस आतंकवादी हमले की निंदा की, लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि घृणा और हिंसा का विविधतापूर्ण और लोकतांत्रिक समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ऐसे संकेत मिले हैं कि नौ भारतीय लापता हो गए हैं।


सूत्रों ने बताया,‘‘कुछ प्रक्रियाओं के कारण भारतीयों के हताहत होने के बारे में आधिकारिक पुष्टि होने में थोड़ा समय लग सकता है। हम आधिकारिक तौर पर तभी पुष्टि करेंगे जब हमें आधिकारिक जानकारी मिलेगी और इसमें मामले की संवेदनशीलता का भी ध्यान रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है, सूत्रों ने कहा कि न्यूजीलैंड में दूतावास ने इस त्रासदी पर सहायता और जानकारी देने के लिए चौबीस घंटे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

वे इस हमले में प्रभावित होने वाले भारतीय नागरिकों की संख्या की पुष्टि करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में भी हैं।
सूत्रों ने बताया कि प्रभावित लोगों के परिजनों की सहायता के लिए न्यूजीलैंड के लिए उपयुक्त वीजा प्राप्त करने में सहायता की जा रही है। 

इससे पहले आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वहां की प्रधानमंत्री जेभसडा आर्डर्न को पत्र लिख कर गहरा शोक व्यक्त किया। मोदी ने पत्र में हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के लोगों के प्रति एकजुटता भी व्यक्त की। 

मोदी ने शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में हुए जघन्य आतंकवादी हमले में निर्दोष लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया। श्री मोदी ने कहा कि भारत हर प्रकार के आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों की कड़ी भत्र्सना करता है। एजेंसी 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.