मोदी ने बोरिस जॉनसन से विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2019 09:57:49 AM
Modi discussed various issues with Boris Johnson

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से फोन पर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। 


loading...

नरेन्द्र मोदी डॉट इन पर एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी गई। वक्तव्य के मुताबिक मोदी ने जॉनसन को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी तथा भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की। 

जॉनसन ने भी मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर दोबारा प्रधानमंत्री बनने की बधाई दी। दोनों नेताओं ने विश्व के समक्ष मौजूदा चुनौतियों से मिलकर लडऩे का संकल्प भी दोहराया। 

मोदी ने कहा कि आतंकवाद ने भारत और यूरोप समेत पूरेे विश्व को प्रभावित किया है। उन्होंने धार्मिक कट्टरता, हिंसा और असहिष्णुता से उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के महत्व पर बल दिया। दोनों नेताओं ने फ्रांस के बिया रिट्ज शहर में होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान होने वाली मुलाकात को लेकर भी चर्चा की। -{एजेंसी}



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.