फसल लागत पर मोदी सरकार ने नहीं दिया मुनाफा : कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 07:12:55 PM
Modi government has not given profits on crop cost: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किसानों के लिए घड़यिाली आँसू बहाने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि आम चुनाव के समय उसने किसान को फसल लागत पर मुनाफा देने का वादा किया था, लेकिन बाद में वह इस वादे से पूरी तरह मुकर गयी। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि किसानों को फसल की लागत के साथ 50 प्रतिशत अतिरिक्त समर्थन मूल्य दिया जायेगा। लेकिन, सत्ता में आने के बाद उसका यह वादा भी जुमला बनकर रह गया।

बीजेपी में आये सपा के नरेश

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने वादे के अनुरूप किसानों को लाभ देने की बजाय उच्चतम न्यायालय में शपथ पत्र देकर कहा है कि फसल की लागत पर अतिरिक्त 50 प्रतिशत मुनाफा नहीं दिया जा सकता। सरकार के इस शपथ पत्र के साथ ही कमीशन फॉर एग्रीकल्चरल कॉस्ट्स एंड प्राइस ने भी कहा है कि खरीफ विपणन सत्र 2017-18 के मुताबिक भी किसी भी फसल में किसान को लागत के अलावा 50 प्रतिशत मुनाफा नहीं दिया गया है।

रक्षा मंत्री अगले महीने चीन की यात्रा पर जाएंगी

प्रवक्ता ने कहा कि देश भर में किसान आंदोलन कर रहे हैं और अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर आत्महत्या कर रहे हैं। कहीं सिर मुंडवाकर प्रदर्शन किया जा रहा है तो कहीं नरकंकालों के साथ तथा स्वयं का मल-मूत्र ग्रहण कर अपनी व्यथा व्यक्त कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी बात पर ध्यान नहीं दे रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.