महिला विरोधी भहसा से निपटने के लिये आंध्र प्रदेश सरकार की नायडू ने प्रशंसा की

Samachar Jagat | Saturday, 14 Dec 2019 04:56:35 PM
Naidu praised Andhra Pradesh government for tackling anti-female bhassa

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आंध्र प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध यौन अपराधों के मामले की सुनवाई महज 21 दिन में पूरी कर दोषियों को सजा देने का कानून बनाने के लिए राज्य सरकार की सराहना करते हुए इसे समय की जरूरत बताया है। नायडू ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘यह जानकर खुशी हुई कि आंध्र प्रदेश विधानसभा ने सर्वसम्मति से ‘आंध्र प्रदेश दिशा अधिनियम’ पारित कर दिया। इससे महिलाओं के खिलाफ यौन अपराधों के मामलों की जांच और अदालती कार्यवाही को पूरा करने में तेजी आयेगी।



loading...

उल्लेखनीय है कि राज्य की विधानसभा ने महिलाओं के विरुद्ध यौन भहसा के मामलों की पुलिस और अदालती जांच 21 दिन में पूरी कर दोषियों को सजा देने के प्रावधान वाला ‘एपी दिशा अधिनियम’ शुक्रवार को पारित कर दिया। हाल ही में हैदराबाद में एक महिला डाक्टर की सामूहिक बलात्कार कर निर्मम हत्या करने के मामले के बाद आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने विधानसभा सभा में यह विधेयक पेश किया था।

नायडू ने आंध्र प्रदेश सरकार की इस पहल को सराहनीय बताते हुये कहा, ‘‘अगर यह कानून ठीक ढंग से पारित किया गया तो इससे बलात्कार पीडि़ताओं को समय से न्याय मिल सकेगा, यही समय की मांग है। मैं काम के लिए आंध्र प्रदेश सरकार की सराहना करता हूं। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.