महिला अपराध की रोकथाम के लिये समाज को संवेदनशील होने की जरूरत : मायावती

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 09:47:05 AM
Need to be sensitive to society for women crime prevention: Mayawati

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। केन्द्र और उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों पर निशाना साधते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बेरोजगारी के लिये सरकार की नीतियां सवालों के घेरे में है जबकि दुष्कर्म की घटनाओं की रोकथाम के लिये सरकार और समाज को और ज्यादा सख्त और संवेदनशील होने की जरूरत है। 

मायावती ने रविवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट किये। उन्होने कहा ‘‘ यूपी में अलीगढ़ के बाद अब हमीरपुर में पांचवीं की मासूम छात्रा को अग़वा करके उसके साथ दुष्कर्म एवं हत्या की दर्दनाक घटना लोगों को काफी ज्यादा विचलित कर रही है और वे अक्रोशित और आन्दोलित हो रहे हैं। इन घटनाओं की रोकथात के लिये समाज व सरकार को और ज्यादा सख्त व संवेदनशील होने की जरूरत है। ’’

एक और ट्वीट में उन्होने कहा ‘‘भारतीय वायुसेना के एएन32 विमान व उसमें सवार 13 सैनिकों की सीमावार्ती अरूणाचल प्रदेश में अबतक कोई तलाश नहीं हो पाने से देश की जनता स्वाभाविक तौर पर काफी चिन्तित है। तलाशी अभियान में वायुसेना व स्थानीय प्रयास सराहनीय है किन्तु कोई सफलता नहीं मिल पाने से लोगों में बेचैनी भी काफी है।’’

मायावती ने ट्वीट किया ‘‘ देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय सम्स्या है किन्तु सरकारी आँकड़े गवाह हैं कि पिछले सालों में गाँवों के युवाओं में बेरोजगारी की दर तीन गुना बढ़ गई है जो इस धारणा के विपरीत है कि शहरों की तुलना में गावों में बेरोजगारी कम रहती है। क्या सरकारी नीतियाँ इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।’’  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.