यवतमाल में पीएम मोदी बोले: इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

Samachar Jagat | Saturday, 16 Feb 2019 01:53:06 PM
PM Modi in Yavatmal: sacrifice of these martyrs will not go waste

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के यवतमाल में विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबो​धित करते हुए पुलवामा में शहीद हुए जवानों को भी याद किया। मोदी ने कहा कि मैं जनता हूं कि हम सभी किस गहरी वेदना से गुजर रहे हे। पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं। जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है। उनकी पीडा मैं अनुभव कर सकता हूं। इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों ने, आंतक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी। 

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार की तमाम योजनाओं का भी जिक्र किया। शेतकारी समाज से हमने लंबा संवाद किया। इसके साथ जो घुमंतू और बंजारा समाज है। उसके ​लिए भी कई बडी योजनाओं का ऐलान किया गया है। पीएम ने कहा कि पंद्रह हजार तक महीना कमाने वाले साथियों को 60 साल के बाद पेंशन की व्यवस्था की जा रही है। 

यवतमाल में पीएम मोदी ने कहा कि वन उपज के समर्थन मूल्य में बीते साढ़े चार साल में तीन बार बढ़ोतरी की गई है। एमएसपी के दायरे में आने वाली फसलों को भी बढ़ाया गया है। इसके अलावा 20 हजार से ज्यादा आदिवासी आबादी वाले क्षेत्रों में स्कूल खोले जा रहे है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यवतमाल के लिए तीन संस्थानों का लोकार्पण किया गया है। मोदी ने अयुष्मान भारत का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी कुछ देर पहले योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की है। उनके चेरहे पर जो संतोष दिखा वही आपके प्रधानसेवक को है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.