दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग ने अवैध धन विनिमय पर स्टिंग के बाद मारा छापा

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:16:02 AM
दिल्ली पुलिस और आयकर विभाग ने अवैध धन विनिमय पर स्टिंग के बाद मारा छापा

नई दिल्ली। कई चैनलों पर यह स्टिंग ऑपरेशन प्रसारित होने के बाद कि एजेंट बड़े पुराने नोटों में कालाधन ले रहे हैं और कमीशन काटकर उसे वैध धन में बदलने का वादा कर रहे हैं, दिल्ली पुलिस ने आज आयकर विभाग के साथ मिलकर दिल्ली में कई स्थानों पर छापा मारा। 
संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध रवींद्र यादव ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस मामले में उपयुक्त कार्रवाई करने के लिए कल दिल्ली पुलिस को प्रसारण की सीडियां भेजीं। उसके बाद अपराध शाखा ने आयकर विभाग के जांच निदेशालय के साथ कई स्थानों पर छापा मारा। 
स्टिंग ऑपरेशन में यह भी नजर आया है कि लोकप्रिय पाकिस्तानी गायकों एवं कलाकारों के प्रबंधक उनके प्रोगाम के वास्ते भुगतान किये जाने वाले शुल्क का एक हिस्सा नकद में और बाकी कलाकारों के खातों में जमा करने के लिए कह रहे हैं।
यादव ने कहा, ‘‘टेलीविजन खबरिया चैनलों ने बड़े पुराने नोटों का चलन बंद होने के बाद स्टिंग ऑपरेशन किया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘इन स्टिंग ऑपरेशनों से पता चला कि कैसे बेईमान लोग स्वर्णाभूषणों, रियल एस्टेट आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कालेधन के पुराने बड़े नोटों का बदलवाने में लगे हैं और कुछ कमीशन काटकर उसे वैध धन में बदलने का वादा कर रहे हैं। ’’
उनके अनुसार चांदनीचौक, पहाडग़ंज, कनॉटप्लस, हौजखास और शकरपुर में छापा मारा गया। 
पुलिस के अनुसार लोकप्रिय पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान समेत पाकिस्तानी कलाकारों के कामकाज का प्रबंधन देखने वाले मनु कोहली एवं राकेश गुप्ता जैसे कलाकार प्रबंधकों के कार्यालयों भी छापा मारा गया। 
यादव ने कहा, ‘‘आयकर विभाग के साथ परामर्श के बाद उपयुक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.