अवैध तरीके से जमीन खरीद के मामले में मुंडे के खिलाफ मामला दर्ज करे पुलिस : अदालत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 12:44:12 PM
Police file case against Munde in illegal land acquisition case: court

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के बीड जिले में सरकारी जमीन की कथित अवैध खरीद के मामले में महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय ने मंगलवार पुलिस को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति टी वी नलवाडे और न्यायमूर्ति के के सोनावने की खंडपीठ ने राजाभाऊ फाड की ओर से दायर याचिका पर यह निर्देश दिया।

याचिका के अनुसार बीड के अम्बाजोगई तहसील स्थित पुस गांव में इस सरकारी जमीन को बीड के बेलखंडी मठ को उस वक्त उपहार में दे दिया गया जब रणित व्यांका गिरि वहां महंत थे। हालांकि कानून के मुताबिक सरकार की अनुमति के बगैर जमीन किसी को हस्तांतरित नहीं की जा सकती।

हालांकि गिरि के निधन के बाद उनके उत्तराधिकारी ने यह जमीन अपने नाम पर हस्तांतरित करवा ली और दावा किया कि वे भी इसके मालिक हैं और सरकार को इसकी सूचना नहीं दी गई।

बाद में इस जमीन को 2012 में मुंडे ने जनरल पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर खरीद लिया। याचिका में आरोप लगाया गया कि मुंडे ने गैर-कृषि दर्जा (एनए) के लिये आवेदन दिया था और उन्हें यह मिला भी।

फाड ने बीड में बरदापुर पुलिस थाना में संपर्क किया और मुंडे, उनकी पत्नी एवं अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की। हालांकि पुलिस द्वारा इस संबंध में जांच शुरू नहीं करने पर उन्होंने उच्च न्यायालय का रूख किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.