राहुल बोले, मोदी सरकार के कई और बड़े घोटाले आएंगेे सामने 

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 04:24:36 PM
Rahul said, many big scams of Modi government will come in front

अंजार (गुजरात)। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बाद गुजरात के पहले चुनावी दौरे पर आए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि मोदी सरकार के कई बड़े घोटाले आने वाले समय में जनता के सामने आएंगे। उन्होंने मंगलवार को कच्छ जिले के अंजार में एक चुनावी सभा में कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के घोटाले तो शुरूआत भर हैं।

आने वाले समय में इनसे बड़े कई घोटाले देश और गुजरात की जनता के सामने आएंगे।  गांधी ने राफेल सौदे पर फिर से मोदी से तीन सवाल पूछे और नोटबंदी और जीएसटी से पैदा हुई अफरातफरी के बीच जय शाह की कंपनी के कारोबार केे 50 हजार रुपए से कुछ ही माह में बढ़ कर 80 करोड़ होने की बात भी दोहरायी।

उत्तर प्रदेश के स्थानीय चुनाव परिणाम भाजपा के लिये झटकाः रामगोपाल

उन्होंने आरोप लगाया कि इन मामलों की संसद में गुजरात चुनाव के दौरान चर्चा न हो और जनता इसे न सुने इसीलिए संसद के शीतकालीन सत्र को चुनाव के ठीक बाद तक टाल दिया गया। अभी शाह राफेल का मामला शुरूआत है। इससे भी बडे मामले हैं वे देश की जनता और गुजरात की जनता के सामने आएंगेे।

गांधी ने मोदी से गुजरात में 50 लाख घर बनाने, गुजरात के शिक्षा के मामले में 26 वें नंबर पर खिसकने, उद्योगपतियों से महंगी बिजली खरीदने और राज्य पर कर्ज के बढ कर ढाई लाख करोड़ हो जाने के बारे में अपने चार पुराने सवाल दोहराए और व्यंगात्मक लहजे में इनमे से किसी एक का भी उत्तर देने की चुनौती दी।

‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ का मोदी सरकार का नारा खोखला: अन्ना हजारे

उन्होंने कहा कि मोदी केवल बीते समय की बात करते हैं, भविष्य के बारे में नहीं। गांधी ने कहा कि 22 साल बाद गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी और लोगों को एक फर्क महसूस होगा। कल जारी घोषणा-पत्र की सभी बातों को लागू किया जाएगा। कांग्रेस का मुख्यमंत्री लोगों की राय से चलेगा और भाजपा की तरह केवल चंद उद्योगपतियों के लिए नहीं बल्कि किसानों, छोटे मझौले व्यापारियों, युवाओं और हर वर्ग के लिए काम करेगा।

कांग्रेस 15 लाख रूपये वाले भाजपा के जुमले की तरह खोखले वायदे नहीं करेगी भले ही इसका कुछ नुकसान हो जाए। किसानो का कर्ज माफ किया जाएगा और इन्हें 16 घंटे बिजली दी जाएगी। पार्टी गुजरात को एक सुनहरा भविष्य देगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह जी के बारे में पूरा गुजरात जानता है, पाटीदार समाज जानता है पर केवल मोदी ही नहीं जानते। पता नहीं क्यों वह उनके बेटे की कंपनी के बारे में एक शब्द नहीं बोलते।

उन्होंने व्यंगात्मक लहजे में कहा कि जब राफेल सौदे को मोदी ने फ्रांस में बदल दिया तो तब के रक्षा मंत्री (मनोहर परिर्कर) गोवा में मछली खरीद रहे थे और उन्हें इसका पता भी नहीं था। मोदी भी अब यह नहीं बताते कि सौदा बदलने से विमान की कीमत बढ़ी या घटी। इसके लिए कैबिनेट की सुरक्षा संबंधी समिति की अनुमति ली गई थी या नहीं और इसका ठेका सरकारी कंपनी एचएएल की जगह 45 हजार करोड़ का कर्ज तथा विमान बनाने में अनुभवशून्य उद्योगपति को क्यों दे दिया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.