व्यवस्था की सफाई के लिए सरकार का सहयोग करें लोग : रामदेव

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 12:17:44 PM
  व्यवस्था की सफाई के लिए सरकार का सहयोग करें लोग : रामदेव

नई दिल्ली। बड़े नोटों की नोटबंदी की तारीफ करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार, कालाधन और आतंकवाद को करारा झटका दिया है और लोगों से यह अपील की कि वे व्यवस्था सफाई के इस प्रयास में केंद्र का सहयोग करे।

उन्होंने कहा कि 500 और 1,000 रुपए की नोटबंदी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद और नकली नोटों के कारोबार को करारा झटका दिया है। दिल्ली में मेदांता द मेडिसिटी की ओर से आयोजित ‘इंटरनेशनल कोरोनरी कांग्रेस’ से इतर रामदेव ने कहा कि ये सभी आर्थिक चुनौतियां हैं जिससे देश जूझ रहा है।

100 रुपए के नोट लेने में लोगों को आ रही दिक्कतों पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ लोग सरकार पर दोष मढ़ रहे हैं क्योंकि अचानक उठाए गए इस कदम से उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

रामदेव ने कहा कि लेकिन मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे आरोप मढऩे के बजाय व्यवस्था सफाई के इस प्रयास में सरकार का सहयोग करें। जब युद्ध होता है, सैनिकों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और कई सप्ताह तक भूखा रहना पड़ता है। क्या देश के कल्याण के लिए कुछ दिनों तक इस कठिनाई को नहीं उठा सकते?

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हमें पहला ऐसा नेता मिला है जिसके पास दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति है और जो भू माफिया, राजनीतिक माफिया और अंतरराष्ट्रीय माफिया के विरोध के बावजूद इस तरह के साहसिक फैसले कर सकता है।

मेदांता के अध्यक्ष नरेश त्रेहन ने कहा कि भारत में करीब छह करोड़ लोग पहले से ही दिल से जुड़ी बीमारियों से ग्रस्त हैं और अन्य छह करोड़ इसी कतार में हैं। मौजूदा आधुनिक चिकित्सा प्रणाली मरीजों का एंटीबायोटिक्स, कीमोथेरेपी, सर्जरी, रेडिएशन इत्यादि जैसी पद्धतियों से उपचार करती है लेकिन सफल ऑपरेशन के बावजूद मरीज को जबरदस्त आघात पहुंचता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.