शिक्षिकाओं ने छात्राओं को निर्वस्त्र कर ली तलाशी, थाने में शिकायत दर्ज

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 06:00:02 AM
Teachers dispose of girls, confesses in police station, police station

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में सहपाठी छात्रा के एक हजार रुपए चोरी होने के मामले में दो शिक्षिकाओं ने 11वीं कक्षा की दो छात्राओं की कथित तौर पर निर्वस्त्र करके तलाशी ली।

दोनों पीड़ित छात्राओं ने जोबट पुलिस थाने में मंगलवार देर शाम इस संबंध में शिकायत की है। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने आरोपों से इंकार किया है। प्रबंधन का कहना है कि दोनों छात्राओं की सामान्य जांच की गई थी।

इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रहे अधिकारी सब इंस्पेक्टर शंकरसिंह जमरा ने बताया, जोबट पुलिस थाने पर कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल जोबट की कक्षा 11वीं में पढने वाली दो छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि एक छात्रा के रपये गायब होने की शिकायत पर स्कूल की दो शिक्षिकाओं ने उन्हें निवस्त्र कर सोमवार को उनकी तलाशी ली। 

जमरा ने कहा कि अपनी शिकायत में दोनों छात्राओं ने आरोप लगाया है कि इस दौरान वह लगातार गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन दोनों शिक्षिकाएं नहीं मानी। उनका आरोप है कि उन दोनों की पहले बिना कपड़े उतारे सामान्य तलाशी ली गई। फिर उन्हें एक कमरे में ले जाकर तलाशी के नाम पर निर्वस्त्र किया गया। लेकिन तलाशी में कुछ नहीं निकला।

उन्होंने कहा कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन की ओर से एक आवेदन भी प्रभारी प्रिंसिपल प्रभू पंवार की ओर से जोबट पुलिस थाने को सौंपा गया है, जिसमें दोनों छात्राओं के निर्वस्त्र कर तलाशी लेने के आरोपों को नकारा गया है।

जमरा ने बताया, दोनों पक्षों के आवेदन जोबट पुलिस थाने को प्राप्त हुए हैं। हम हर पहलू से मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के परिणामों के आधार पर कार्वाई तय होगी। 

इसी बीच, जोबट के कन्या हायर सेंकडरी स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल प्रभू पंवार (52) ने बताया, यह बात सही है कि एक छात्रा के 1,000 रुपए गायब होने की शिकायत पर दोनों छात्राओं की सामान्य जांच की गई है, लेकिन उन्हें निर्वस्त्र कर तलाशी लेने के आरोप निराधार है। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.