बुलेट प्रूफ जैकेटों में कोई कमी नहीं: राजनाथ

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2019 03:10:51 PM
There is no shortage of bullet proof jackets: Rajnath

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्यसभा में कहा कि सैनिकों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेटें पूरी जांच पड़ताल के बाद खरीदी जाती हैं और इनकी गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है।

सिंह ने सदन में एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि सरकार के लिए देश की रक्षा सर्वोपरि हैं और इसके लिए हर तरह के कदम उठाये जाते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेटों की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है। ये जैकेटें जांच प्रक्रिया के बाद खरीदी जा जाती है। उन्होंने बताया कि जैकेटों में लगने वाली सामग्री सरकार तय करती है और इसका कड़ाई से पालन किया जाता है। उन्होंने कहा कि जैकेटों की आपूर्ति की जा रही है और निश्चित समय के भीतर ये सेना को उपलब्ध करा दी जाएगीं।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गुप्तचर संस्थाओं, सेना, सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस में पूरा समंवय है और राज्य में आतंवादियों पर दबाव बना हुआ है। आतंकी संगठनों के संसाधनों की कमी हो गयी है और उनके नेतृत्व का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि सियाचिन जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात सैनिकों को पूरी सुविधायें उपलब्ध करायी जाती है और उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाता है। तैनाती से पहले एक प्रक्रिया है जिसकी पालना की जाती है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.