मुंबई में मूसलाधार बारिश, यातायात बाधित

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 04:11:30 PM
Torrential rains in Mumbai, traffic disrupted

मुंबई। मुंबई और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के कारण रविवार को कई जगहों पर जल - जमाव हो गया और कुछ मार्गों पर रेल पटरियां पानी में डूब गई।

मुंबई यातायात पुलिस के अनुसार, एहतियाती उपाय के तहत घाटकोपर इलाके में एक रोड ओवर - ब्रिज को यातायात गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया कि इसके एक खंभे में दरार देखे जाने के बाद यह फैसला लिया गया है।

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि घाटकोपर पुल के नीचे से लंबी दूरी की और स्थानीय ट्रेनें गुजरती हैं और पिछले सप्ताह अंधेरी में पुल गिरने जैसी एक घटना से बचने के लिए इसे बंद करने का निर्णय लिया गया।

भाजपा जम्मू-कश्मीर में नहीं बनाएगी सरकार, राज्यपाल शासन जारी रहेगा

शनिवार रात से शहर और उपनगरों में लगातार भारी बारिश के कारण कई सडक़ों पर पानी भर गया है  और कुछ जगहों पर रेल की पटरियां डूब गई हैं।

बारिश के कारण परेल, धारावी, माटुंगा और मुंबई में किंग सर्किल और दिवा, डोम्बिवली, कल्याण और अंबरनाथ सहित पड़ोस के ठाणे जिले के शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति है।

मौसम विभाग ने महानगर और पड़ोसी ठाणे , पालघर और रायगढ़ जिलों में दिन में बाद के समय में ‘ भारी से भारी बारिश ’ की चेतावनी जारी की है। विभाग ने सोमवार को भी शहर में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

झरने में फंसे 100 से ज्यादा लोगों को बचाया 

भारी बारिश के बीच एक पहाड़ी झरने में फंसे एक सौ से ज्यादा लोगों को बचाया गया और इस अभियान में भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई।

तकरीबन 120 लोग शनिवार को पड़ोस के पालघर जिले में वसई में तुंगरेश्वर पर्वत श्रंखला में स्थित चिनचोटी झरने पर पिकनिक मनाने गए थे। भारी बारिश के चलते वहां फंस गए।  

खाद्यान्न उत्पादन में होगी बढ़ोत्तरी, एमएसपी बढऩे से होगी फसल उत्पादकता में वृद्धि 

पालघर पुलिस के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि पिकनिक मनाने गए कुछ लोग एक पर्यटन स्थल पर फंस गए हैं।

इसके बाद, स्थानीय पुलिस, अग्निशमन दल, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मियों ने बचाव के लिए अभियान छेड़ा। उन्होंने 97 लोगों को बचाया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.