अब होगा आधार टैगलाइन ‘मेरा आधार, मेरी पहचान’

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 10:25:47
 Will now aadhar tagline my base my identity

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने आधार के टैगलाइन से ‘आम आदमी’ हटा दिया है। यह कदम कई लोगों से अनुरोध प्राप्त होने के बाद उठाया गया है। अनुरोध करने वालों में दिल्ली बीजेपी के एक नेता भी शामिल हैं।

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय को भेजे गए 28 जून की तिथि वाले एक पत्र में कहा गया है कि आधार टैगलाइन ‘आम आदमी का अधिकार’ को बदलकर ‘मेरा आधार, मेरी पहचान’ कर दिया गया है।

उपाध्याय ने पीटीआई भाषा से कहा कि उन्होंने 19 सितम्बर 2015 को प्रधानमंत्री कार्यालय में एक अर्जी देकर टैगलाइन ‘आधार इज राइट ऑफ कॉमन मैन’ में सुधार की मांग की थी क्योंकि आधार कार्ड प्रत्येक भारतीय का अधिकार है चाहे वह गरीबी रेखा से नीचे का हो, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का हो, निम्न या उच्च आय वर्ग का हो।’

’ यद्यपि यूआईडीएआई की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी प्राप्त नहीं हुई लेकिन एक सूत्र ने कहा कि टैगलाइन करीब छह महीने पहले बदली गयी थी और इस पर चर्चा आम आदमी पार्टी के गठन के बाद से ही हो रही थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.