भगवान में आस्था को मजबूत करता है सेक्स

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 09:48:51 AM
भगवान में आस्था को मजबूत करता है सेक्स

सेक्स को लेकर आए दिन नए खुलासे होते रहते है, अब से लेकर एक ओर खुलासा हुआ है, उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। वैज्ञानिकों का दावा है कि संभोग के दौरान जो हॉर्मोन रिलीज होता है, उससे अध्यात्म को बढ़ावा मिलता है और भगवान के प्रति आस्था मजबूत होती है।

पुरे शरीर में टैटू बनवा वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया इस बुजुर्ग दम्पत्ति ने 

रिसर्च के अनुसार, संभोग क्रिया के दौरान ऑक्सिटॉसिन नाम का हॉर्मोन निकलता है। यह हॉर्मोन न सिर्फ सामाजिक बंधन को मजबूत करता है और महिलाओं में बच्चों के जन्म में मदद करता है बल्कि धर्म के प्रति लगाव को भी बढ़ाता है।

अमेरिकी की ड्यूक यूनिवर्सिटी की एक टीम ने यह रिसर्च किया है। स्टडी के दौरान उनलोगों ने मध्य आयु के लोगों में ऑक्सिटॉसिन के स्तर को बढ़ाया और उनके अंदर आध्यात्म की भावना बढ़ी हुई पाई गई। इसका असर एक हफ्ते के बाद भी रहा। जिनलोगों को हॉर्मोन प्राप्त हुआ, मेडिटेशन के दौरान उनमें ज्यादा पॉजिटिव इमोशंस पाए गए।

ऐसे बढ़ती है सेक्स क्षमता...करें इन जड़ी बूटियों का इस्तेमाल

स्टडी के लीथ ऑथर और सोशल साइकॉलजिस्ट पैटी वॉन कापैलन ने कहा, 'अध्यात्म और ध्यान स्वास्थ्य और कल्याण से आपस में जुड़े हुए हैं। हम उन जैविक कारकों के बारे में जानने के लिए इच्छुक थे, जो आध्यात्मिक अनुभव को बढ़ाते हैं। ऑक्सिटॉसिन को आध्यात्मिक सोच को बढ़ावा देने में सहायक पाया गया।'
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.