महिलाओं का फिगर बताता है कि कितनी अट्रैक्टिव हैं!

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 02:02:53 PM
The figure indicates that there are so many attractive women

महिला फिगर से ही खुबसुरत लगती है और पुरुष भी महिलाओं के फिगर देखकर ही आकर्षित होते है। यह बात एक शोध में सही साबित हो चुकी है। एक नई शोध में पता चला है कि महिलाएं पुरुषों को कितना आकर्षित करती हैं। इस रीसर्च में महिलाओं की लंबाई और उनके कमर के अनुपात के आधार पर यह बात कही गई है।

पहले के शोध कहते थे कि अगर आपकी वेस्ट और हिप का अनुपात अगर 0.60 और 0.70 के आसपास है तो आप एक बेहद हॉट महिला हैं। साथ ही, इस अनुपात वाली महिलाओं को अच्छे स्वास्थ्य वाली भी माना जाता था। लेकिन ईवॉल्यूशनरी साइकॉलजी जर्नल में प्रकाशित एक रीसर्च ने इस सोच को पूरी तरह उलट दिया है। 

'जैसिका रैबिट की क्या खूबी उसे सैक्सी बनाती है?' नाम से छपी इस रीसर्च पेपर कमर और नितंबों के साइज के अनुपात को खारिज करते हुए महिलाओं के कमर और लंबाई को आधार बनाया गया है। जैसिका रैबिट एक काल्पनिक कार्टून पात्र है। शोधकर्ताओं का कहना है कि कमर और लंबाई ही किसी महिला में निर्धारित करते हैं कि वह शारीरिक रूप से कितनी आकर्षक है।

इस रीसर्च के लिए तीन बहुत ही अलग तरह के सैम्पल्स लिए गए। पहले में 106 कॉलेज की लड़कियों को, दूसरे में 673 प्लेबॉय मैगजीन की महिलाओं को और 490 कॉमिक्स, वीडियोगेम और कार्टून आदि के पात्रों को शामिल किया गया। इ्स रिपोर्ट को लिखने वाले और यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग के प्रफेसर विलियम डी लेजेक का कहना है कि महिलाओं की लंबाई और उनके कमर का अनुपात ही उन्हें आकर्षक और सेक्स के लिए उत्तेजित करता है और इन काल्पनिक महिला पात्रों जैसी कमर है, होना असंभव है लेकिन इनके मध्यम आकार के नितंब के कारण इनका अनुपात काफी कम हो जाता है।

इस शोध में शामिल की गई काल्पनिक महिला चरित्र जैसिका रैबिट की कमर 10 इंच की है जबकि वेस्ट-हिप रेश्यो 0.39 है जो किसी सामान्य युवती के औसत 0.74 रेश्यो से काफी कम है। इस थिअरी में यह भी कहा गया है कि इन्हीं विशेषताओं वाली महिलाएं बेहतर स्वास्थ्य वाली मानी जाती है और उनकी जनन क्षमता भी बेहतर होती है जो उन्हें और अधिक आकर्षक बनाती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.