आखिर क्यों इस महिला के हाथ इतने बड़े हैं, जानिए अभी!

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2016 01:01:31 PM
Why this woman's hands are so large, Know Now

इंटरनेट डेस्क। आज के युग में किसी भी कभी भी कोई भी बीमारी हो सकती हैं। आपने कई बीमारीयों के बारे में सुना भी होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसको एक ऐसी बीमारी है जिसके बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा। इस महिला के हाथ देखकर आप अपने होश खो बैठेंगे। साथ ही आपको ये भी बता दें कि यह महिला विश्व में सबसे बड़े हाथ होने का खिताब भी जीत चुकी है।

थाईलैंड में रहने वाली दोंगजे के हाथ लगभग 50 सालों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बड़े हाथों की कारण वह स्कूल भी नहीं जा सकी। दोंगजे को जब भी लोग देखते तो बुरी तरह डर जाते, इसलिए वह घर से कम ही बाहर निकला करती थी। दरअसल यह महिला एक दर्दनाक और दुर्लभ बीमारी से पीडि़त है, जिस बीमारी में किसी भी अंग में स्थायी रूप में सूजन आ जाती है।

दोंगजे को छोटी सी उम्र में कई बड़े ऑपरेशन का सामना करना पड़ा। उसके बढ़ते दर्द को देखकर डॉक्टर ने उसे दोनों हाथों को कटवाने की सलाद दी है। लेकिन अभी दोंगजे इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.