कांग्रेस ने कहा, सैनिकों की शहादत पर राजनीति कर रहे हैं मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 01:02:06 PM
Congress said, Modi is politics on martyrdom of soldiers

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पुलवामा हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि वह आतंकवाद को लेकर राजनीति कर रहे हैं और उन्होंने सैनिकों तथा उनकी शहादत का अपमान किया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश जब पुलवामा में 40 जवानों के शहीद होने पर शोकाकुल था, उस समय मोदी उत्तराखंड में रामनगर के नेशनल कॉर्बेट पार्क में नौका पर बैठकर एक चैनल के लिए शूटिंगकर अपने प्रचार-प्रसार में लगे थे।

उन्होंने कहा कि यह खबर अखबारों में आयी है और किसी प्रधानमंत्री के इस तरह अमानवीय और शर्मनाक व्यवहार को पहले उन्होंने कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पुलवामा में 14 फरवरी को हमले के बाद सात दिन तक इसके शोक में डूबी रही लेकिन प्रधानमंत्री इसको लेकर राजनीति करते रहे और सत्ता की भूख में सरकारी खर्चे पर उद्घाटनों और समारोहों में शामिल होते रहें।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 17 फरवरी को सस्ती राजनीति करते हुए असम में एक सभा में कहा कि सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी क्योंकि केंद्र में कांग्रेस की नहीं बल्कि भाजपा की सरकार है।  सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा आतंकवाद पर पहले भी राजनीति करती रही है।

उन्होंने कहा कि मुंबई में जब आतंकवादी हमला हुआ था तो भाजपा ने 2014 के चुनाव तक राजनीतिक लाभ लेने के लिए इसका भरसक इस्तेमाल किया। उन्होंंने पुलवामा हमले को लेकर आरोप लगाया कि मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल इसे रोकने में विफल रहे हैं और उन्हें अपनी विफलता स्वीकार करनी चाहिए।

उन्होंने सवाल किया कि सैकड़ों किलोग्राम आरडीएक्स कहां से आया और इससे भरे वाहन को सैनिकों के काफिले वाले रास्ते पर कैसे आने दिया गया। उन्होंने यह भी पूछा कि आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के धमकी भरे वीडियो को कैसे नजरअंदाज किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि सैनिकों की शहादत पर भाजपा की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य साक्षी महाराज ने जो व्यवहार किया वह अशोभनीय है। इससे ज्यादा अनैतिक व्यवहार पर्यटन मंत्री का है जिन्होंने शहीदों के शव पर सेल्फी खिंचवाई। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.