आगामी चुनाव में मत विभाजन की गलती नहीं दोहराई जाये: अशोक चव्हाण

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 12:14:45 PM
Do not repeat the mistake of division in upcoming elections: Ashok Chavan

औरंगाबाद। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने बुधवार को कहा कि पिछले लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसलिए जीती थी क्योंकि विपक्ष का 70 प्रतिशत मत विभाजित हो गया था। विपक्ष को इस बार मत विभाजन की गलती नहीं दोहरानी चाहिए।

चव्हाण ने जिले के फर्दापुर गांव में कांग्रेस के जनसंघर्ष यात्रा के तहत एक रैली को संबोधित करते हुए यह कहा था। कांग्रेस जनसंघर्ष यात्रा के द्वारा भाजपा की गलत नीतियों का जनता में खुलासा कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा के चुनाव में विपक्षी दलों का 70 प्रतिशत मत विभाजित हुआ था और यदि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में हराना है तो सभी विपक्षी दलों को एकजुट होना होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। उन्होंने कहा सनातन संस्था जैसे संगठन के पास से बम और अन्य विस्फोटक सामान बरामद किया गया। ये लोग हिंदू-मुसलमान को बांटना चाहते थे। उन्होंने राम मंदिर के संबंध में कहा कि भाजपा मंदिर का मामला तभी उठाती है जब चुनाव नजदीक होते हैं और वह लोगों के भावनाओं से खेलती है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर लगभग पांच लाख करोड रुपये का कर्ज है। सरकार चार वर्ष पूरे होने के कार्यकाल का उत्सव पांच सितारा होटल में मनाती है लेकिन सरकार के पास सूखे से परेशान किसानों की मदद के लिए धन नहीं है। चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी पूरे विश्व का भ्रमण कर रहे हैं उन्हें इस दीपावली में थोडा समय निकाल कर सूखे से परेशान मराठवाडा का दौरा भी करना चाहिए।

चव्हाण ने जनसंघर्ष यात्रा का तीसरा चरण 24 अक्टूबर से उस्मानाबाद के तुलजापुर से शुरू किया था और यह गुरुवार (एक नवंबर) को औरंगाबाद में समाप्त होगा। औरंगाबाद में ही कल एक रैली को भी चव्हाण संबोधित करेंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, उत्तर प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष राज बब्बर, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे उपस्थित रहेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.